scorecardresearch

इको-फ्रेंडली ई-साइकिल, बाइक और ट्राईसाइकिल बना रही है यह कंपनी, Shark Tank India से मिली 1 करोड़ की फंडिंग

हैदराबाद की कंपनी गियर हेड मोटर्स (Gear Head Motors) को Shark Tank India में 1 करोड़ की फंडिंग मिली है. ये कंपनी इलेक्ट्रिक बाई–साइकिल एंड ट्राई–साइकिल बनाती है. जो महज चार साल में चार साल में 16 हजार से 35 करोड़ की कंपनी बन गई थी.

Gear Head Motors (Photo - @ev_ghm) Gear Head Motors (Photo - @ev_ghm)
हाइलाइट्स
  • चार साल में 16 हजार से 35 करोड़ की कंपनी बनाई

  • पहली बार एक दिव्यांग के लिए बनाई थी ट्राइसाइकिल

Shark Tank India में गियर हेड मोटर्स (Gear Head Motors) को 1 करोड़ की फंडिंग मिली है. इस कंपनी में बोट कंपनी के संस्थापक अमन गुप्ता और लेंसकार्ट के पीयूष गोयल ने इसमें निवेश करने जा रहे है. जो इस कंपनी को 1 करोड़ रुपये की फंडिंग देने जा रहे हैं. आइये जानते इस कंपनी के बारे में जिसे शार्क टैंक इंडिया में 1 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है. 

गियर हेड मोटर्स (Gear Head Motors) कंपनी की बात करें तो यह हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी है. ये कंपनी इलेक्ट्रिक बाई–साइकिल एंड ट्राई–साइकिल बनाती है. जिसकी कीमत करीब 24 हजार रुपये है. इन साइकिल को एक बार चार्ज करने के बाद 60 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. वहीं इस साइकिल को शॉर्ट डिस्टेंस ट्रैवल के काफी बेहतर माना जा रहा है. इस कंपनी को निखिल गुंडा और मेहर साई ने स्थापित किया है. 

ऐसे शुरू किया tricycle बनाना
शार्क टैंक में अपने प्रोडक्ट की पिच के दौरान इसके दोनो फाउंडर ने बताया कि उनके पास एक विकलांग आदमी आया था. जिसने उनसे tricycle बनाने की बात कहीं थी वो भी इलेक्ट्रिक वाली. हमने दिन-रात एक करके उनके लिए tricycle बनाई. जिसके बाद हमने इसकी करीब 1500 ट्राई साइकिल को सरकार को भी बेची. 

पहले थी ऑटो कंपनी
गियर हेड मोटर्स के फाउंडर निखिल बताते हैं कि वह और उनके भाई पहले एक ऑटो कंपनी चलाते थे, लेकिन पैसे की कमी के कारण उसे उन्हें बंद करना पड़ा था. फिर बाद में उन्होंने गियर हेड मोटर्स साइकिल की शुरुआत की. इसे 2015 में शुरू करने के बाद सिर्फ चार साल में 16 हजार से 35 करोड़ की कंपनी बना डाली. अभी तक उन्होंने 8,000 से अधिक तिपहिया साइकिल और 5,000 से अधिक ई-बाइक की बिक्री कर चुके हैं. 

अमन गुप्ता और पीयूष बंसल ने कही ये बात
बोट कंपनी के फाउंडर अमन गुप्ता ने गियर हेड मोटर्स की स्पीच सुनने बाद कहा कि मैं इस साइकिल की डिजाइन काफी बेहतरीन है. जिससे मैं काफी प्रभावित हूं. गियर हेड मोटर्स में निवेश करके खुश हूं. साथ ही लेंसकार्ट के फाउंडर पीयूष बंसल ने कहा कि निखिल और मेहर के एक्सपीरिएंस और इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में एक्सपर्टीज, बिजनेस आइडिया के साथ उद्योग को आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे. मैं GHMEV का हिस्सा बनकर खुश हूं. आइए साथ मिलकर कारोबार को और आगे बढ़ाते हैं.