scorecardresearch

Credit Card Bill: 87000 रुपये का क्रेडिट कार्ड बिल भरने पर शख्स के खाते में आया 1 रुपये का कैशबैक...यूजर्स ने लिए कंपनी के मजे

अक्सर लोग कैशबैक और रिवॉर्ड्स पाने के लिए क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं. लेकिन कई बार इस पर मिला कैशबैक चूरन के बराबर होता है जोकि आपको मायूस कर सकता है.

Man uses Cred to pay Credit Card Bill of Rs87K Man uses Cred to pay Credit Card Bill of Rs87K

दिल्ली के एक क्रेड यूजर ने क्रेडिट कार्ड यूज करने का अपना एक्सपीरियंस और लोगों को लुभाने के लिए दिए जा रहे ऑफर्स पर चर्चा की है. यूजर ने बताया कि उसने 87,000 रुपये  का क्रेडिट कार्ड बिल (Credit Card Bill) का भुगतान किया जिसके बाद फिनटेक कंपनी के ऐप का उपयोग करने के बाद उसे महज 1 रुपये का कैशबैक मिला.

Accenture के मैनेजर गुरजोत अहलूवालिया इक्विटी और पर्सनल फाइनेंस के शौकीन हैं. इनका कहना है कि अब से वह अपने बिलों का भुगतान करने के लिए क्रेडिट का उपयोग करने के बजाय सीधे बैंक पोर्टल का उपयोग करेंगे.

Cred यूजर ने बताया पूरा मामला
अहलूवालिया ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. उन्होंने एक्स पर लिखा, "87,000 का क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान किया और क्रेड से 1 रुपये का महा कैशबैक प्राप्त किया." "समय आ गया है कि क्रेडिट के साथ डेटा शेयर करना बंद करें और सीधे बैंक पोर्टल से भुगतान करें."

सम्बंधित ख़बरें

इस पोस्ट को शेयर करने के बाद से ही यूजर्स इस पर अपने व्यूज भी शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया सबसे बेकार पार्ट ये है कि अकाउंट से कार्ड और यहां तक कि अकाउंट डिलीट करने के बाद भी ये आपका डेटा निकालते रहते हैं.

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लिए मजे
एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया, 'ये बहुत समय पहले कर लेना चाहिए था. छोटे-मोटे लालच के लिए ये आपका डेटा फिनटेक कंपनी को बेच रहे हैं. उम्मीद है कि आपने इन्हें इमेल का एक्सेस ना दिया हो जोकि ये हमेशा मांगते हैं.'

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'क्या यह लगभग 1.5 साल पहले हुआ था? पुरस्कार केवल शुरुआत में ही सार्थक थे और फिर उन्होंने नकदी खर्च को कम कर दिया.' एक अन्य ने कमेंट किया, “कुछ समय पहले इसे रोक दिया. अब बहुत बेकार ऐप है.”

क्या है Cred?
बेंगलुरु स्थित क्रेड देश में क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान के लिए सबसे बड़ा थर्ड-पार्टी ऐप है. कुणाल शाह के नेतृत्व वाली कंपनी के 15 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं. यह देश के सबसे बड़े डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म में 2.3 प्रतिशत वॉल्यूम मार्केट शेयर के साथ चौथी सबसे बड़ी यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) प्लेयर है.

कंपनी की स्थापना साल 2018 में हुई थी. ये न केवल यूजर्स को क्रेडिट कार्ड बिलों का भुगतान करने की अनुमति देती है, बल्कि उन्हें अपने घर का किराया भी चुकाने देती है और अल्पकालिक क्रेडिट लाइन भी प्रदान करती है.