scorecardresearch

Most Popular CNG Cars in India: बना रहे CNG Car खरीदने का प्लान, यहां देखें देश की सबसे पॉपुलर सीएनजी कारों की लिस्ट

Best CNG Cars in India: हम यहां पर आपको भारतीय बाजार में मिलने वाली सबसे सस्ती और पॉपुलर कारों के बारे बता रहे हैं. जो बेहतरीन माइलेज के साथ आते हैं.

Best CNG car 2023 Best CNG car 2023
हाइलाइट्स
  • Maruti Wagon R CNG देती है 33.5 किमी का माइलेज

  • Hyundai Santro CNG देती है 30 किमी का माइलेज

पिछले कुछ वर्षों में सीएनजी कारों की मांग इंडियन मार्केट में काफी बढ़ी है. इसका ताजा उदाहरण आप हाल में हुए ऑटो एक्सपो 2023 में पेश हुई सीएनजी कारों से ले सकते हैं. जहां पर कई कंपनियों ने अपनी सीएनजी कारों को पेश किया. इतना ही नहीं इस बार के ऑटो एक्सपो में कई कंपनियों ने कॉन्सेप्ट कार भी पेश की, जिन्हें हम जल्द ही भारतीय बाजार में देखेंगे. ऐसे में अगर आप भी सीएनजी कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए यहां पर सबसे सस्ती और टॉप 5 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो भारत में काफी पॉपुलर है. 

Maruti Eeco CNG
भारतीय बाजार में सबसे सस्ती सीएनजी कारों की लिस्ट में सबसे ऊपर Maruti Eeco CNG है. इस कार में आपको सीएनजी फीचर के साथ ही 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिलेगा. जो 6000 rpm पर 62 bhp और 3000 rpm पर 85 nm का पीक टॉर्क जनरेट स्पेसिफिकेशन के साथ आता है. इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 5.94 लाख रुपये है. 

Maruti S-Presso CNG 
कंपनी ने Maruti S-Presso CNG कार को कुल चार साएनजी वेरिएंट  LXi, LXi (O), VXi और VXi(O) के साथ देश में पेश किया है. इस कार में आपको 1.0 लीटर का पेट्रोल डीजल इंजन मिलेगा. जो 59 PS और 78 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ ही इसमें आपको और भी बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे. इस कार की कीमत की बात करें तो इसके LXi वेरिएंट का दाम 5.90 लाख रुपये है. 

Maruti Alto 800 CNG
मारुति की Maruti Alto 800 CNG कार देश की सबसे सस्ती सीएनजी कार में से एक में शामिल है. इस कंपनी ने दो वेरिएंट LXI और LXI(O) के साथ भारत में पेश किया है. इस कार में आपको 0.8 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो सीएनजी के साथ ही 41PS और 60 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार की शुरुआती कीमत 5.03 लाख रुपये है. 

Maruti Wagon R CNG
भारतीय बाजार में मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में Maruti Wagon R शामिल है. जिसकी सीएनजी कार को भी लोग काफी पसंद करते है. कंपनी ने इस कार के दो वेरिएंट को LXI और LXI(O) को लोगों के सामने पेश किया है. जो करीब 33,5 किमी का माइलेज देती है. इस कार की शुरुआती कीमत 5.45 लाख रुपये है. 

Hyundai Santro
हुंडई की सेंट्रो के सीएनजी कार भी लोगों को काफी पसंदीदा है. कंपनी के मुताबिक इस कार की माइलेज 30 किमी है. इसमें आपको 59 bhp और 85 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. सैंट्रो टॉप मॉडल की कीमत 6.41 लाख रुपये है.