scorecardresearch

OLA-Uber Merger: ओला और उबर के मर्जर को लेकर भाविश अग्रवाल ने की उबर अधिकारियों से मुलााकत!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने हाल ही में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में उबर के अधिकारियों के साथ मुलाकात की है.

Ola - Uber Merger Ola - Uber Merger
हाइलाइट्स
  • ओला के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने हाल ही में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में उबर के अधिकारियों से मुलाकात की है

  • हांलाकि अग्रवाल ने इस बात को खारिज किया है

Ola - Uber Merger Update: उबर और ओला का आपस में विलय हो सकता है. इस सिलसिले में ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने हाल ही में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में उबर के अधिकारियों के साथ मुलाकात की है, ताकि आने वाले वक्त में इसकी संभावना तलाश की जा सके. हांलाकि भाविश अग्रवाल ने इस खबर का खंडन किया है. 

रिपोर्टस के मुताबिक दोनों कंपनियों ने मर्जर को लेकर पहले भी बातचीत की थी, उस समय निवेशक सॉफ्टबैंक ने विलय के लिए जोर दिया था. लेकिन तब दोनों कंपनियों के बीच सौदा नहीं हुआ था.  

भारतीय बाजारों में कैब चलाने वाली कंपनियां खूब जोर पकड़ रही हैं. इसके चलते अलग-अलग कैब कंपनियों के बीच तगड़ी प्रतिस्पर्धा भी है. हालाँकि, कोरोना महामारी के दौरान हाल के सालों में कैब कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा थोड़ी कम हुई है. इस लिहाज से ऐप-आधारित कैब की मांग को कम कर दिया गया था, जिसके चलते दोनों कंपनियों ने फ्लैब और कटौती की थी. 

बता दें कि ओला ने अपनी डिलीवरी सर्विस और पुरानी कारों के कारोबार को पहले ही बंद कर दिया है .सर्विसेज बंद होने की वजह से ओला में छंटनी भी की गई थी. फिल्हाल ओला से कम से कम 1000 लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. इधर अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में उबर के अधिकारियों के साथ भाविश अग्रवाल की मुलाकात को लेकर उबर ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

हालांकि, ओला के एक बयान में कहा गया है कि कंपनी विलय के बजाय अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए कड़े कदम उठाएगी.