scorecardresearch

इन यूजर्स के लिए पेटीएम ने काम करना बंद कर दिया, जानिए क्यों

कुछ यूजर्स ने बताया कि वे पेटीएम के जरिए भुगतान नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही वो ऐप का इस्तेरमाल करने में भी सक्षम नहीं हैं.

paytm paytm

अगर आप भी पेटीएम इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. दरअसल पेटीएम ने कुछ यूजर्स को मुश्किल में डाल दिया है. कई उपयोगकर्ताओं का कहना है कि वो पेटीएम लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं. इस वजह से उन्हें भुगतान करने में परेशानी हो रही है. 

अब पेटीएम ने इस मुद्दे पर कहा है कि ऐसा बग की वजह से हो रहा है, और पेटीएम इसे ठीक करने की कोशिश कर रहा है.  इस बग की वजह से पेटीएम के कई यूजर्स को भुगतान करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. 

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर की रिपोर्ट में ये बताया गया है कि पेटीएम इस्तेमाल करने पर दिक्कतों का सामना करने वाले यूजर्स की सख्यां 611 हैं.  डाउनडेटेक्टर  की रिपोर्ट में ये भी खुलासा किया गया है कि सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच एक बड़ा स्पाइक दिखाता है , इस समय में पेटीएम के यूजर इस बग का सामना कर रहे थे. 

वेबसाइट के मुताबिक , 66 प्रतिशत से  ज्यादा उपयोगकर्ताओं को लॉग इन करते समय दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जबकि 5 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे भुगतान करने में असमर्थ थे और बाकि 29 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं को ऐप के साथ कुछ दूसरी तरह की दिक्कतें सामने आई. दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु और कई दूसरे  शहरों में रहने वाले उपयोगकर्ताओं को समस्याओं का सामना करना पड़ा. 

पेटीएम ने इस बग को स्वीकार किया और कहा कि वह इस दिक्कत को ठीक करने के लिए काम कर रहा है.  "पेटीएम में  यह दिक्कत नेटवर्क प्रॉब्लम की वजह से हुई हैं.