scorecardresearch

SBI Credit Card Holders ALERT! SBI और ICICI ने क्रेडिट कार्ड यूजर्स को दिया झटका, अब कार्ड से रेंट भरने पर लगेगा Extra Charge

sbi credit card rent payments: 15 नवंबर से क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले रेट पेमेंट्स पर 99 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज किया जाएगा. नए नियम के लागू होने के बाद SBI के ग्राहकों के लिए ये सर्विस महंगी हो गई है.

sbi credit card sbi credit card
हाइलाइट्स
  • SBI क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट्स करने पर प्रोसेसिंग फीस बढ़ी

  • बैंक के इस फैसले का सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( SBI)ने आज यानी 15 नवंबर से क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए बड़ा बदलाव किया है. अगर आपके पास भी एसबीआई का क्रेडिट कार्ड है तो इससे रेंट पेमेंट पर आपको अब ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. ये खबर एसबीआई ने अपने ग्राहकों को SMS के जरिए दी है. 15 नवंबर से क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले रेट पेमेंट्स पर 99 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज किया जाएगा. इसके अलावा SBI कार्ड्स मर्चेट ईएमआई ट्रांजैक्शन की प्रोसेसिंग फीस में भी बदलाव करने की तैयारी कर रही है. प्रोसेसिंग फीस को 99 रुपए से बढ़ाकर 199 रुपए करने की तैयारी की जा रही है.

ग्राहकों को एसएमएस भेजकर दी गई जानकारी

ग्राहकों को भेजे गए एक एसएमएस के अनुसार, प्रिय कार्ड धारक आपके क्रेडिट कार्ड पर शुल्क 15 नवंबर 2022 से रिवाइज किए जा रहे हैं. मर्चेंट EMI ट्रांजेक्शन पर प्रोसेसिंग फीस को रिवाइज कर 199 रुपये और टैक्स कर दिया गया है. इससे पहले ये 99 रुपये और टैक्स था. अब रेंट पेमेंट ट्रांजेक्शन पर प्रोसेसिंग फीस 99 रुपये और टैक्स देना होगा.

ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा असर

बैंक के इस फैसले का सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा, जो पैसों की कमी के कारण क्रेडिट कार्ड की मदद से रेंट भरते हैं. लेकिन अब नए नियम के लागू होने के बाद इन ग्राहकों के लिए ये सर्विस महंगी हो गई है. इससे पहले ICICI बैंक ने भी अपने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स से रेंट का एक फीसदी प्रोसेसिंग फीस चार्ज करने का एलान किया था. जोकि अब लागू भी हो चुका है.

बता दें, थर्ड पार्टी यूजर्स जैसे, पेटीएम, माईगेट, क्रेड, रेड जिराफ और मैजिकब्रिक्स भी ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किराया भरने का ऑप्शन देते हैं. इसके बदले वे ग्राहकों से सर्विस चार्ज वसूलते हैं.