scorecardresearch

SBI बैंक दे रहा बेहद कम ब्याज दर पर होम लोन, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं लाभ

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को बेहद कम ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है. महिला ग्राहकों के लिए ब्याज दर और कम होगी.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • 30 साल तक चुका सकते हैं लोन

  • 18 से 70 साल तक की उम्र के लोग उठा सकते हैं फायदा

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए बैंक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. भारतीय स्टेट बैंक देश का सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक है जो समय समय पर अपने ग्राहकों के लिए रियायती दरों पर लोन की सुविधाएं लेकर आता रहता है. इस बार एसबीआई महिलाओं को बहुत कम ब्याज दर पर लोन की सुविधा दे रहा है. बैंक के अनुसार कोई महिला अगर लोन लेती है तो अन्य लाभों के अलावा कम ब्याज दर का भी लाभ मिलेगा. यह जानना आपके लिए जरूरी है कि यह लोन क्रेडिट स्कोर से लिंक है यानी क्रेडिट स्कोर जितना अच्छा होगा उतना अधिक लोन का लाभ आप उठा सकते हैं.


एसबीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी. बैंक ने लिखा कि एसबीआई होम लोन के साथ अपने सपनों का घर पाएं. 18 साल से 70 साल तक की उम्र के लोग यह लोन ले सकते हैं. बता दें कि बैंक के नियमित होम लोन में प्रिविलेज, शौर्य, गैर वेतनभोगियों को लोन, एनआरआई होम लोन, डिफरेंशियल ऑफरिंग, अपना घर और फ्लेक्सीपे शामिल है.

क्या हैं इसके नियम और शर्ते तथा इससे मिलने वाले फायदे

यह लोन के लिए आपको भारतीय होना जरूरी है. आपकी उम्र 18 साल और अधिकतम आयु 70 साल होनी चाहिए. लोन की समय सीमा 30 साल और ब्याज दर 6.65 फीसदी वार्षिक होगी. अगर बात करें इसके फायदे की तो सबसे पहले आप यह जानिए कि इसमें ब्याज दर बहुत कम है. प्रोसेसिंग फीस भी बेहद कम है. कोई प्रीपेमेंट चार्ज, इनडायरेक्ट फीस और हिडेन चार्ज नहीं है. 30 साल तक लोन चुकाने की सुविधा है और आपके लिए एक और बेहद अहम जानकारी कि बैंक अपने महिला ग्राहकों को और कम ब्याज दरों पर लोन देगी.