scorecardresearch

Social Media influencer Nishtha Suri: 57 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस, सोशल मीडिया से लोगों में बनाई अलग पहचान, ऐसी है निष्ठा सूरी की कहानी

Nishtha Suri Social Media influencer: जिस उम्र मे लोग नौकरी से रिटायरमेंट लेते हैं उस उम्र में फरीदाबाद की रहने वाली निष्ठा सूरी ने अपना बिजनेस शुरू किया और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों में अपनी एक अलग पहचान बनाई.

Social Media influencer Nishtha Suri Social Media influencer Nishtha Suri
हाइलाइट्स
  • 57 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस

  • बिजनेस वुमेन निष्ठा सूरी की कहानी

Social Media influencer : कहते है अपने सपनो को पूरा करने की कोई उम्र नहीं होती. इस कहावत को फरीदाबाद में रहने वाली एक महिला सच कर दिखाया है. 57 साल की उम्र निष्ठा सूरी ने सोशल मीडिया के जरिए अपने सपनों को पूरा कर रही हैं. हम सभी जानते है कि 50-55 की उम्र के बाद लोग नौकरी से रिटायर हो जाते हैं. इस उम्र में लोगों को शरीर पहले की तरह तेज गति से काम नहीं करता,  लेकिन अगर मन में कुछ करने की ठान लो, तो उम्र सिर्फ एक नंबर है. निष्ठा सूरी कई महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए महिलाओं में एक अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने महिलाओं के लिए इस्तेमाल में होने वाली इयर रिंग्स, पर्स, कपड़े आदि कई चीजे बनाकर उनकी फोटो और वीडियों सोशल मीडिया पर अपलोड की. जो उनके लिए एक गेम चेंजर साबित हुई.

बच्चों को पढ़ाती थी निष्ठा सूरी

निष्ठा सूरी पहले बच्चो को इतिहास और पॉलिटिकल साइंस पढ़ाती थीं. करीब बीस साल तक एक टीचर की भूमिका निभाने के बाद अब 57 साल की निष्ठा एक फुल टाइम बिजनेस वुमन और सोशल मीडिया इन्फुलेंसर है, निष्ठा की बनाई हुई रील सोशल मीडिया पर धूम मचा रहीं हैं.

महिलाओं को सिखाती हैं हुनर

निष्ठा सूरी ने क्रोशिया और मैक्रम के हैंड मेड बैग, इयरिंग, किचेन के अलावा आर्डर पर घर की सजावट के सामान बनाती हैं. क्रोशिया से बने सुंदर सुंदर इयररिंग यंगस्टर्स में काफी फेमस है और इनकी लड़कियों में काफी डिमांड भी है. निष्ठा अपने काम के साथ-साथ और महिलाओं को भी अपने साथ जोड़कर अपनी इस कला को सिखाती हैं ताकि उनकी तरह की और भी महिलाएं अपना काम करके अपने पैरों पर खड़ी हो सकें.

बेटी ने किया प्रोत्साहित

निष्ठा की बेटी ने उनके सपनों को पंख देने का काम किया. साक्षी सूरी ने अपनी मम्मी के हुनर को दुनियां तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया में एकाउंट बनाकर समान की फोटो डालना शुरू किया. साक्षी ने अपनी मम्मी को धीरे धीरे सोशल मीडिया चलाना, फोटो अपलोड करना रील बना कर अपने प्रोडक्ट दिखाना सिखाया. धीरे धीरे लोगो ने इन हाथ से बने सुंदर सुंदर समान के ऑडर देने शुरू किया.