scorecardresearch

कौन हैं कैंपबेल विल्सन, जिन्हे टाटा संस ने एयर इंडिया का बनाया CEO

टाटा संस ने अपनी विमानन कंपनी एयर इंडिया का CEO और MD कैंपबेल विल्सन को बनाया है. आइये जानते है कि कौन हैं कैंपबेल विल्सन और इन्हे टाटा संस ने एयर इंडिया का मुख्य कार्यपालक अधिकारी क्यों बनाया हैं.

Campbell Wilson appointed Air India new CEO Campbell Wilson appointed Air India new CEO
हाइलाइट्स
  • एयर इंडिया के नए CEO बने कैंपबेल विल्सन

  • कैंपबेल विल्सन को हैं एविएशन इंडस्ट्री में काम करने का 26 साल का अनुभव

टाटा संस ने अपनी विमानन कंपनी एयर इंडिया का मुख्य कार्यपालक अधिकारी CEO और प्रबंध निदेशक (MD) कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को नियुक्त करने का ऐलान किया है. गुरुवार को कैंपबेल विल्सन को एयर इंडिया का सीईओ पद पर नियुक्त करने को लेकर टाटा संस कंपनी की तरफ से घोषणा भी कर दी गई है. एयर इंडिया की कमान  संभालने के लिए 50 वर्षीय कैंपबेल विल्सन ने स्कूट के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया हैं. कैंपबेल विल्सन के पास  लागत वाली  एयरलाइंस में काम करने का 26 साल की विमानन उद्योग विशेषज्ञता भी हैं. आइये जानते है कि कौन हैं कैंपबेल विल्सन, जिन्हे टाटा संस ने एयर इंडिया का सीईओ नियुक्त किया हैं. 

कौन हैं कैंपबेल विल्सन
कैंपबेल विल्सन को एविएशन इंडस्ट्री में काम करने का 26 साल का अनुभव हैं. कैंपबेल विल्सन अपने करियर की शुरुआत 1996 में न्यूजीलैंड में सिंगापुर एयरलाइंस में बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में शुरू किया था. इसके बाद कैंपबेल विल्सन ने हांगकांग, जापान और कनाडा की एविएशन इंडस्ट्री में काम किया. वहीं कैंपबेल विल्सन सिंगापुर में स्कूट के फ़ाउंडिंग सीईओ भी  रह चुके हैं. इस पद से उन्होंने 2016 में इस्तीफा भी दे दिया. जिसके बाद सिंगापुर में कैंपबेल विल्सन सिंगापुर एयरलाइन्स में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) पर पर नियुक्त हुए. इसके बाद कैंपबेल विल्सन ने दोबारा 2020 में स्कूट सीईओ पद  को संभाला. 

कैंपबेल विल्सन ने एयर इंडिया के सीईओ बनने के बाद  कहा कि वह एयर इंडिया के CEO बनने से ज्यादा सम्मानित टाटा समूह का हिस्सा बनने  के लिए ज्यादा सम्मान की बात है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एयर इंडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में से एक बनने के लिए एक रोमांचक यात्रा के शिखर पर है। और एक विशिष्ट ग्राहक अनुभव के साथ सेवाएं जो भारतीय गर्मजोशी और आतिथ्य को दर्शाती हैं.

वहीं कैंपबेल विल्सन का एयर इंडिया के सीईओ के रूप में चयनित होने पर एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि एयर इंडिया में कैंपबेल का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। वह एक उद्योग के दिग्गज हैं, जिन्होंने कई कार्यों में प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है.