scorecardresearch

Allahabad High Court Recruitment: इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर भर्ती, जानें कौन कर सकते हैं आवेदन

इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी के 32 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है. इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार www.allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Allahabad High Court Recruitment Allahabad High Court Recruitment
हाइलाइट्स
  • आयु सीमा 21 वर्ष से 26 वर्ष

  • आवेदन की अंतिम तारीख 21 मार्च 2023

हाल ही में जिन्होंने लॉ फील्ड में ग्रेजुएशन या फिर पोस्ट मास्टर किया है और किसी कोर्ट में ट्रेनिंग प्रोग्राम को करना चाहते हैं उनके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट एक अच्छा विकल्प हो सकता है. असल में इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ फील्ड के फ्रेशर्स के लिए लॉ क्लर्क ट्रेनी के 32 पदों के लिए आवेदन मांगा है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए www.allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 21 मार्च 2023 है. 

भर्ती के लिए योग्यता
इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी पद भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री हो. इसके साथ ही उनके पास कंप्यूटर नॉलेज जैसे कि डाटा एंट्री, वर्ड प्रोसेसिंग व कंप्यूटर ऑपरेशन भी आता हो. 

आयु सीमा और आवेदन फीस
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष निर्धारित की गई है. जिसकी गणना 1 जुलाई 2022 से की जाएगी. इस भर्ती के लिए आवेदन फीस 300 रुपये निर्धारित किया गया है. 

सैलरी
चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 25000 रुपये वेतनमान दिया जाएगा. 

चयन प्रक्रिया
इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म की पहले स्क्रीनिंग किया जाएगा. इसके बाद उम्मीदवारों को सीधे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के आधार पर ही उम्मीदवारों का इस भर्ती के लिए चयन किया जाएगा. 

ये नहीं कर सकते आवेदन
इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी पद के लिए वो ही उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं जिन्होंने पहले लॉ क्लर्क ट्रेनी के तौर पर काम कर चुके हैं. ये भर्ती एक साल के कॉन्ट्रैक्ट पर होगी जिसे आगे बढ़ाया भी जा सकता है.