scorecardresearch

UP Board Result 2022 Date: इस हफ्ते जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का परिणाम, इन लिंक पर जाकर देख सकेंगे रिजल्ट

अप्रैल के महीने में यूपी बोर्ड (UP Board)कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित हुई थी. उम्मीद है कि 25 से 29 मई के बीच इसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

जल्द ही आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट जल्द ही आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट
हाइलाइट्स
  • 52 लाख छात्रों ने दी थी यूपी बोर्ड की परीक्षा

  • 25 से 29 मई के बीच जारी हो सकता है रिजल्ट

यूपी बोर्ड (UP Board)कक्षा 10वीं और 12वीं की मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है. अनुमान है कि इस हफ्ते रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी. लगभग 52 लाख छात्र कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की यूपी बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए है थे. इनमें से लगभग 27.8 लाख छात्र कक्षा 10 और 24.1 लाख छात्र कक्षा 12वीं के शामिल हैं. आप रिजल्ट आते ही आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर देख सकेंगे. 

अप्रैल के महीने में यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित हुई थी. माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा इसका परिणाम मई 25 से 29 के बीच जारी किया जाएगा. 

अभी नहीं हुई तारीख की घोषणा

हालांकि, अभी तारीख घोषित नहीं की गई है. उम्मीद है कि बोर्ड घोषणा से एक दिन पहले परिणाम की तारीख की बता दी जाएगी. ऐसे कई पोर्टल हैं जो सुझाव दे रहे हैं कि यूपी बोर्ड का परिणाम 25 से 29 मई तक घोषित किया जा सकता है. हालांकि, अधिकारियों ने यूपी बोर्ड के परिणाम की घोषणा के लिए कोई तारीख नहीं दी है. 

छात्र अपने रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑनलाइन देख सकते हैं. इसके अलावा, कुछ थर्ड पार्टी वेबसाइट भी यूपी बोर्ड के परिणाम दिखा सकते हैं लेकिन, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ध्यान दें कि रिजल्ट की जांच करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट सबसे प्रामाणिक जगह है. 

ये भी पढ़ें :