scorecardresearch

UP Board 10th 12th Result 2022 Updates: जल्द जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट, यहां देखें अपडेट

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर के नतीजों को लेकर जल्द नया अपडेट जारी हो सकता है. बताया जा रहा है कि इस महीने के तीसरे हफ्ते में कभी भी ये रिजल्ट आ सकते हैं.

up board update up board update

UPMSP UP board result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार जल्द  ही खत्म होने वाला है. यहां पर हम आपको रिजल्ट से संबधित ताजा अपडेट बता रहे हैं. 

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर के नतीजों को लेकर जल्द नया अपडेट जारी हो सकता है. बताया जा रहा है कि इस महीने के तीसरे हफ्ते में कभी भी ये रिजल्ट आ सकते हैं. ताजा अपडेट ये है कि बोर्ड इस साल नतीजे स्टूडेंट्स की ईमेल आईडी पर भेजने की तैयारी कर रहा है. बोर्ड इस पर जल्द ही जानकारी दे सकता है. उम्मीद है कि यूपी के रिजल्ट 15 जून के बाद जारी किए जा सकते हैं. 

कैसे चेक करें रिजल्ट

बता दें कि यूपी  बोर्ड के रिजल्ट ऑनलाइन आंएगे.  छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.inupmsp.edu.in पर जा सकते हैं. आपको बता दें कि  इस बार 10वीं-12वीं के लिए  5192689 परीक्षार्थियों का रजिसट्रेशन हुआ था लेकिन परीक्षा में केवल 4775749  छात्रों ने भाग लिया . बोर्ड ने कॉपियों का मूल्यांकन करने के बाद रिजल्ट तैयार कर लिया है. मेरिट लिस्ट को अंतिम रूप दे दिया गया है.