scorecardresearch

BSF में 1348 पदों पर होगी Constable की भर्ती, 27 मार्च है आवेदन की अंतिम तिथि, ऐसे करें अप्लाई

सीमा सुरक्षा बल (BSF) में कांस्टेबल ट्रेड्समैन के 1348 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसके लिए मैट्रिक पास पुरुष और महिला उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन दे सकते है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है.

BSF Constable Jobs BSF Constable Jobs
हाइलाइट्स
  • बीएसएफ में 1348 पदों पर कांस्टेबल ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती

  • 27 मार्च ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि

BSF Constable Tradesman Recruitment 2023: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने  कांस्टेबल ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 1348 पदों के लिए पुरुष और महिलाएं दोनों आवेदन कर सकते है. 1384 पदों में से 1284 पद पुरुषों के लिए हैं, तो वहीं 64 पदों पर महिलाओं की भर्ती होने है. इसके लिए उम्मीदवारों को फिजीकल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा.

सीमा सुरक्षा बल में कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती में पुरुष और महिलाओं को फिजिकल टेस्ट देना होगा. इसके लिए पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई 165 सेमी होनी चाहिए, साथ ही छाती 75-80 सेमी होनी चाहिए, तो वही महिलाओं की लंबाई 155 सेमी होनी चाहिए. 

बीएसएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती शैक्षिक योग्यता 

सीमा सुरक्षा बल में कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए उम्मीदवारों के किसी भी बोर्ड से मैट्रिक पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा उम्मीदवारों को आईटीआई/एनसीवीटी सर्टिफिकेट होना चाहिए.

बीएसएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती आवेदन शुल्क

बीएसएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईबीएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क के रुप में देने होंगे. वही एसएसी, एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदावरों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

बीएसएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन आवेदन की महत्वपूर्ण तिथि

बीएसएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए 27 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए है. इसके लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च है. परीक्षा के लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है.