scorecardresearch

BPSC Result: आलू-प्याज बेचने वाले की बेटी बनेगी अफसर, तीसरे प्रयास में पास की बीपीएससी की परीक्षा

छपरा की एक बेटी ने BPSC परीक्षा पास करके पूरे परिवार का नाम रोशन किया है. लगातार दो बार असफल होने के बावजूद जूही ने हार नहीं मानी और मेहनत करती रहीं और अब परीक्षा में 307वीं रैंक हासिल की है.

Juhi Kumari Juhi Kumari
हाइलाइट्स
  • जूही के पिता आलू प्याज के थोक विक्रेता हैं

  • BPSC की परीक्षा में की है 307वीं रैंक हासिल

बिहार में सारण जिले के मढौरा खुर्द की रहने वाली जूही कुमारी मे 66वीं बीपीएससी परीक्षा पास करके अपने परिवार के साथ-साथ इलाके का नाम भी रोशन किया है. जूही का रिजल्ट आने के बाद परिवार में खुशियों का उजाला छा गया है. जूही कुमारी तीन बहन और एक भाई में सबसे छोटी हैं. जूही के पिता आलू प्याज के थोक विक्रेता हैं.

मढौरा में आलू प्याज बेचकर उन्होंने अपनी सबसे छोटी बेटी को पढ़ने में हर सम्भव मदद की और कदम-कदम पर सहारा देकर उत्साह बढ़ाने का काम किया है. 

तीसरी बार में मिली सफलता
रिजल्ट की खबर सुनते ही जूही के पिता अनिरुद्ध प्रसाद गुप्ता भावुक होकर रोने लगे. उनका कहना है कि उन्हें अपने बेटी पर गर्व है. जूही की इंटर तक की पढ़ाई मढौरा में हुई जबकि ग्रेजुएशन छपरा से की है. जूही ने दो बार मेंस की परीक्षा में असफल होने के बाद तीसरी बार सफलता हासिल की है. 

जूही ने अपनी सफलता के लिए अपने बड़े भाई को प्रेरणा स्त्रोत बताया और कहा कि उनके पिता ने भी दिन-रात उनके लिए मेहनत की है. और हर बार उनकी हिम्मत बढ़ायी. BPSC में दो बार असफलता के बावजूद उनके पिता ने जूही की हिम्मत को टूटने नही दिया. जिसका परिणाम आज BPSC में जूही की सफलता है. जूही ने परीक्षा में 307वीं रैंक हासिल की है. 

(आलोक जैसवाल की रिपोर्ट)