scorecardresearch

CUET PG 2022 Dates: सितंबर से शुरू होगी परीक्षा... 3.5 लाख छात्रों ने कराया रिजस्ट्रेशन

CUET PG 2022 परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों पर 1 से 11 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. टेस्ट पेपर कोड और शिफ्ट/समय के साथ विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा एनटीए द्वारा की जाएगी.

हाइलाइट्स
  • 11 को है आखिरी पेपर

  • 3.5 लाख छात्रों ने कराया रिजस्ट्रेशन

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, CUET PG 2022 परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी के अध्यक्ष, एम जगदीश कुमार ने आज सीयूईटी पीजी की तारीखों और अन्य जानकारी को लेकर ट्वीट किया.

उन्होंने कहा कि CUET PG 2022 की तारीखें 01, 02,03,04,05, 06,07,09,10 और 11 सितंबर 2022 हैं. यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने ट्वीट किया, “एडवांस सिटी और एडमिट कार्ड जारी करने की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. टेस्ट पेपर कोड और शिफ्ट/समय के साथ विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा एनटीए द्वारा की जाएगी. 

यहां मिलेगा हर अपडेट
CUET PG Exam और अन्य संबंधित जानकारी के बारे में अधिक जानकारी सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर अपडेट की जाएगी. ट्वीट के अनुसार, CUET PG उम्मीदवारों को देश भर में भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने के लिए सिंगल विंडो का अवसर प्रदान करेगा. यह लगभग कंप्यूटर आधारित परीक्षण मोड होगा जिसमें लगभग 3.57 लाख उम्मीदवार 500 शहर के और 13 भारत के बाहर के हिस्सा होंगे.

11 को है आखिरी पेपर

अधिक अपडेट, स्पष्टीकरण और किसी अन्य प्रश्न के लिए, उम्मीदवार cuet-pg@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं. CUET PG परीक्षा और अन्य के बारे में लेटेस्ट अपडेट के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट, nta.ac.in और CUET PG वेबसाइट, cuet.nta.nic.in देखें. कॉमन एंट्रेंस यूनिवर्सिटी टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट, सीयूईटी पीजी परीक्षा 1 सितंबर से शुरू होगी और 11 सितंबर को समाप्त होगी और परीक्षा शहर की पर्ची और एडमिट कार्ड जल्द ही राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए द्वारा जारी किया जाएगा.