scorecardresearch

CUET UG 2022 Exam Postponed : एनटीए ने दोबारा स्थगित की सीयूएटी की परीक्षाएं , 11,000 छात्रों के लिए आगे बढ़ाई गई तारीख.

केरल के कई जिलों में अगस्त के पहले हफ्ते में भारी बारिश के कारण और बार-बार बिजली जाने की वजह से एनटीए ने परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी थी. एक बार फिर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

CUET UG 2022  Exam Postponed CUET UG 2022 Exam Postponed
हाइलाइट्स
  • केरल में इससे पहले भारी बारिश के कारण स्थगित हुई थी परीक्षा

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट  (CUET) की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. यह एंट्रेंस एग्जाम अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए जरूरी होता है. यूजीसी का कहना है कि एनटीए  द्वारा आयोजित सीयूएटी (CUET) की परीक्षा जो कि 17 अगस्त से 20 अगस्त तक आयोजित की गई थी, उन्हें अब 30 अगस्त तक स्थगित किया जा रहा है. यह एंट्रेंस एग्जाम लगभग 11,000 छात्रों के लिए आगे बढ़ा दिए गए हैं.

क्यों स्थगित की गई परीक्षाएं ?

यूजीसी (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने बताया कि लगभग 3. 75  लाख उम्मीदवारों में से 11,000 छात्रों को अपनी सहूलियत और अपने मुताबिक से एग्जाम सेंटर मिले इसलिए परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया है. जगदीश कुमार ने आगे बताया कि उन्हें एडमिनिस्ट्रेटिव और टेक्निकल गड़बड़ी की वजह से भी पहले कई राज्यों में परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थी, जिसके चलते आगे ऐसा न हो प्रत्येक एग्जाम सेंटर में एसोसिएट प्रोफेसर और टेक्नीकल अधिकारियों को भी तैनात किया जाएगा.

एग्जाम सेंटर की कैपेसिटी को बढ़ाया

केरल के कई जिलों में अगस्त के पहले हफ्ते में भारी बारिश के कारण और बार-बार बिजली जाने की वजह से एनटीए ने परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी थी. अब आगे छात्रों को एग्जाम देने में कोई परेशानी ना हो , इसलिए एनटीए हर शहर में ज्यादा से ज्यादा एग्जाम सेंटर बना रहा है और वहां सीटिंग कैपेसिटी को बढ़ाया जा रहा है. 

ध्यान दें, अधिक जानकारी के लिए छात्रों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट  www.nta.ac.in  पर पर नजर रखने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें :