scorecardresearch

IAF Agniveer Result 2022: इंडियन एयरफोर्स ने जारी किया अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट, इस लिंक पर क्लिक कर करें चेक

Sarkari Naukri: अग्निपथ' योजना के तहत परीक्षा 24 जुलाई 2022 को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. IAF के मुताबिक, लाखों उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया.

The Indian Air Force The Indian Air Force

IAF Agniveer Result 2022: इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force IAF) की तरफ से अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.  इस सिलसिले में IAF ने आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना देते हुए कहा कि एग्जाम का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर देखा जा सकता है. 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, "24 जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन हुई अग्निवीरवायु इंटेक 01/2022 के लिए स्टार 01/2022 का रिजल्ट अपलोड हो चुका है. एग्जाम में शामिल हुए सभी उम्मीदवार अपनी लॉगइन आईडी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की भी जानकारी दी गई है कि एसएमएस (रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर) और सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल भेजा जा रहा है."

बता दें कि 'अग्निपथ' योजना के तहत इस परीक्षा का आयोजन भारतीय वायु सेना ने 24 जुलाई 2022 को कराया था. IAF के मुताबिक, लाखों उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 01 दिसंबर 2022  को होने वाले पीएसएल राउंड के लिए बुलाया जाएगा . उम्मीदवारों का नामांकन 11 दिसंबर 2022 को निर्धारित है.


फेज वन की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर अपना वायु सेना अग्निपथ परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं. इसके लिए, उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल की जरूरत होगी. वहीं अग्निवीर परिणाम चेक करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं. 

 भारतीय वायु सेना अग्निपथ भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट - agnipathvayu.cdac.in पर जाएं.

 इसके बाद, होमपेज पर 'कैंडिडेट लॉग इन' टैब पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा. 

 अब लॉग इन करने के लिए अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करें. 

 इसके बाद, आपका IAF अग्निवीर परिणाम 2022 आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

आप रिजल्ट डाउनलोड करके और प्रिंट करा लें, 

इसके अलावा, अगर कोई कैंडिडेट्स इस भर्ती परीक्षा परिणाम या भर्ती से संबंधित कोई जानकारी चाहते हैं तो वे https://agnipathvayu.cdac.in/AV/ पर विजिट कर सकते हैं.