scorecardresearch

डीयू सेमेस्टर पेपर से चूके छात्रों के लिए आई गुड न्यूज, जल्द मिलेगा परीक्षा में बैठने का मौका

दिल्ली विश्वविद्यालय ने मई और जून में सभी स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्सेज की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में कराई थी, लेकिन तब कोरोना की वजह से कुछ छात्र एग्जाम नहीं दे पाए थे, अब उन्हें एग्जाम देने का मौका मिल रहा है

delhi university delhi university

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के छात्रों के लिए एक गुड न्यूज है. दरअसल स्नातक और स्नातकोत्तर के वो छात्र  जो ऑफलाइन सेमेस्टर दो के पेपर में  नहीं बैठ पाए थे, उन्हें जल्दी ही एग्जाम में बैठने का मौका मिलेगा. डीयू ने नोटिफिकेशन में कहा है कि परीक्षा के लिए पंजीकरण 29 जून से शुरू होगा. 

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने 2 साल पहले ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजित कराई थी. इसके बाद  स्नातक और स्नातकोत्तर के सेमेस्टर एग्जाम मई में कराए गए थे. लेकिन कुछ छात्र कोरोना की वजह से एग्जाम में शामिल नहीं हो पाए थे. परीक्षा के डीन डीएस रावत ने कहा कि, " सेमेस्टर 2 की परीक्षा के दौरान करीब  97 प्रतिशत छात्र उपस्थित रहेंगे. 

ऑफलाइन मोड में जारी होने वाली परीक्षा के नोटिफिकेशन में ये लिखा है कि विश्वविद्यालय ने स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के छात्रों सहित सभी स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) कोर्सेज के लिए सभा सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित कराने का फैसला लिया है.  बता दें कि स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के छात्रों के लिए एसओएल पंजीकरण के लिए अलग से प्रावधान करेगा. महामारी की वजह से कॉलेज बंद होने की वजह से डीयू को ‘ओपन बुक एग्जामिनेशन’ (ओबीई) आयोजित करना पड़ा था.