scorecardresearch

एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करवाएगा DU, करेगा CUET के लिए 12-दिन का ऑनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित 

Delhi University CUET: इसबार दिल्ली यूनिवर्सिटी नए पैटर्न पर एग्जाम लेने वाली है. इसबार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट से एडमिशन होने वाले हैं. इसी के लिए DU इस प्रोग्राम को आयोजित करने वाला है.

Delhi University Delhi University
हाइलाइट्स
  • ये ऑनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम 27 जून से शुरू होगा

  • 12-दिन का ऑनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम होगा आयोजित

जो छात्र इसबार दिल्ली यूनिवर्सिटी का एंट्रेंस टेस्ट देने वाले हैं उन्हें लिए राहत की खबर है. डीयू इसबार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) 2022 के माध्यम से एडमिशन लेने वाला है. इसी को लेकर मंगलवार को डीयू ने कहा कि वह कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) 2022 के लिए विशेष रूप से एससी/एसटी छात्रों के लिए 12-दिन का ऑनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित करने वाला है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने एक बयान में कहा, यह कार्यक्रम उम्मीदवारों को सीयूईटी के पैटर्न से परिचित कराने में मदद करेगा, जिसकी मदद से छात्रों को एग्जाम देने में आसानी होगी. 

कब से होगा प्रोग्राम शुरू? 

बता दें, ये ऑनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम 27 जून, 2022 से इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफलॉन्ग लर्निंग (ILLL) के सहयोग से डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर (DSW) के तहत वर्चुअल प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है. यूनिवर्सिटी के मुताबिक, प्रोग्राम 11 सेशन में किया जाएगा. 

बयान में कहा गया है कि इस सेशन में एक जनरल टेस्ट, भाषाओं और 19 डोमेन-स्पेसिफिक-सब्जेक्ट शामिल होंगे. डोमेन स्पेसिफिक सब्जेक्ट को 8 ग्रुप में व्यवस्थित किया गया है.

कैसे करें रजिस्टर?

इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. हर सेशन में पहले 100 रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को विषय विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा. इतना ही नहीं ज्यादा से ज्यादा छात्रों को इसका फायदा पहुंच पाए इसके लिए इसे डीएसडब्ल्यू और आईएलएलएल के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव किया जाएगा.