scorecardresearch

Entrepreneurs के लिए अच्छा मौका! IIT Kanpur का ESummit'21 इसबार होगा ऑनलाइन, ऐसे करें रजिस्टर

लगभग 7.5 लाख रुपये से अधिक के प्राइज पूल रखे गए हैं. इसमें बिज़ क्विज़, डिक्रिप्ट, पिच प्राइम, पिचर्स 2.0, और कई अन्य प्रतियोगिताएं भी रखी जाएंगी. इसकी मदद से आंत्रप्रेन्योर के मेंटल लेवल का टेस्ट हो सकेगा.

IIT KANPUR IIT KANPUR
हाइलाइट्स
  • 7 लाख रुपये के रखे गए हैं प्राइज पूल

  • एक प्लेटफॉर्म पर आ सकेंगे सभी

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपूर (IIT Kanpur) की आंत्रप्रेन्योरशिप सेल (Entrepreneurship Cell) तीन दिन का फ्लैगशिप इवेंट आयोजित करने वाली है. 21 जनवरी से शुरू होने वाला ये कार्यक्रम वर्चुअल मोड यानि ऑनलाइन होने वाला है. ESummit'21 अपनी तरह का पहला आयोजन है. इसमें पिछले दूसरे सभी एडिशन की तुलना में चार गुना ज्यादा दर्शकों के आने की उम्मीद है. 

कई दिग्गज हो चुके हैं शामिल 

इसके पिछले एडिशन्स में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति डॉ हामिद करजई और हैवेल्स के अध्यक्ष सौरभ गोयल जैसी कई प्रतिष्ठित हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं. 

आपको बता दें, इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में श्रीकांत गोपालकृष्णन जो ड्यूश बैंक के एमडी और सीआईओ-एचआर हैं, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी सीईओ तपन सिंघल, पॉलिसी बाजार के संस्थापक-निदेशक आलोक बंसल, फार्मइज़ी के को-फाउंडर जैसे कई दिग्गज शामिल होंगे. 

अलग-अलग वर्कशॉप भी रखी जाएंगी 

ESummit'21 में अलग-अलग वर्कशॉप भी शामिल की जाएंगी, जैसे ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकुरेंसी का परिचय, लो-कोड के साथ एप डेवलपमेंट, आरएल के माध्यम से डिजिटल मार्केटिंग, नेटवर्किंग और कुछ दूसरे विषय जो दर्शकों को एक अच्छा आंत्रप्रेन्योर बनने में मदद कर सके. 

7 लाख रुपये के रखे गए हैं प्राइज पूल 

इसमें कुछ गिफ्ट्स और प्राइज भी रखे गए हैं. लगभग 7.5 लाख रुपये से अधिक के प्राइज पूल रखे गए हैं. इसमें बिज़ क्विज़, डिक्रिप्ट, पिच प्राइम, पिचर्स 2.0, और कई अन्य प्रतियोगिताएं भी रखी जाएंगी. इसकी मदद से आंत्रप्रेन्योर के मेंटल लेवल का  टेस्ट हो सकेगा.

अपस्टार्ट 21 कॉम्पीटीशन की मदद से स्टार्टअप्स, वीसी, मार्केटिंग एजेंसियों, फंडिंग, मेंटर्स और निवेशकों को एक प्लेटफॉर्म पर लाया जाता है. इससे वे सभी एक साथ अपने विचारों को शेयर कर सकते हैं.

कहां कर सकेंगे रजिस्टर?

चूंकि ये ऑनलाइन होने वाला है इसलिए किसी को आने जाने की समस्या का भी सामना नहीं करना पड़ेगा. भौगोलिक के साथ-साथ उम्र की बाधाओं को भी पार किया जा सकेगा. जिसमें छात्रों, शिक्षाविदो, एक्सपर्ट, उद्योगपति और सभी उम्र के स्टार्टअप उत्साही लोग इसके दर्शक होंगे. 

अगर आप भी इसमें रजिस्टर करवाना चाहते हैं तो वेबसाइट पर जाकर करवा सकते हैं. इसके लिए ecelliitk.org/esummit पर जाएं और फॉर्म भर दें. कार्यक्रम के बारे में अगर अधिक जानकारी चाहते हैं तो भी वहीं से ले सकते हैं.