scorecardresearch

Job Alert: झारखंड में क्लर्क और स्टेनोग्राफर के लिए निकली बंपर भर्तियां, बस 12वीं पास होना जरूरी 

Jharkhand Staff Selection Commission job alert: 20 मई से विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जून 2022 रखी गई है.  

Job Alert Job Alert
हाइलाइट्स
  • 991 पोस्ट पर निकली है वैकेंसी 

  • 20 मई से विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी

झारखंड़ में बेरोजगारों के लिए अच्छी ख़बर है. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कर चुके अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. प्रदेश में क्लर्क, स्टेनोग्राफर समेत अलग अलग पदों के लिए 991 भर्तियां निकाली गई हैं. इच्छुक लोग इसके लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

कब से होगी ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू ?

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) ने क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों के लिए आवेदन मांगा है. अभ्यर्थी जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 20 मई से विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जून 2022 रखी गई है.  

991 पोस्ट पर निकली है वैकेंसी 

भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 991 पदों पर वैकेंसी निकली है. इसमें से 27 रिक्तियां स्टेनोग्राफर के लिए और 964 क्लर्क (jssc Stenographer and Clerk recruitment) के पदों के लिए है. उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसमें अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है. 

पद     वैकेंसी 

कंप्यूटर ऑपरेटर (क्लर्क)

352

स्टेनोग्राफर    

27

पिछला वार्ड कल्याण विभाग (क्लर्क)

104

श्रम योजना परीक्षण और कौशल विकास (क्लर्क)

144

वाणिज्य विभाग (क्लर्क)

97

श्रम योजना परीक्षण और कौशल विकास योजना वर्ग (क्लर्क)

77

रोजगार राज्य बीमा योजना के कार्यालय (क्लर्क)

36

परिवहन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय (क्लर्क)

104

खान भू-विज्ञान विभाग (क्लर्क)

45

परिवहन विभाग दिवस क्षेत्रीय कार्यालय (क्लर्क)

5

कितनी होगी फीस?

इसके साथ, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 50 रुपये है वहीं जनरल उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये निर्धारित की गई है. 

(इनपुट- सत्यजीत कुमार)