scorecardresearch

मध्य प्रदेश के पहले ड्रोन ट्रेनिंग स्कूल का हुआ शुभारंभ...सीएम शिवराज सिंह ने उड़ाया ड्रोन

नई आधुनिक टेक्नोलॉजी का उपयोग अब हर क्षेत्र में होने लगा है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पहले ड्रोन ट्रेनिंग स्कूल का शुभारंभ भी हो गया है. ग्वालियर के एम आई टी एस कॉलेज में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पहले ड्रोन ट्रेनिंग स्कूल का शुभारंभ किया है.

First Drone School First Drone School
हाइलाइट्स
  • प्रदेश में खोले जाएंगे 5 ड्रोन स्कूल

  • खेल के लिए बहुत उपयोगी है ड्रोन

नई आधुनिक टेक्नोलॉजी का उपयोग अब हर क्षेत्र में होने लगा है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पहले ड्रोन ट्रेनिंग स्कूल का शुभारंभ भी हो गया है. ग्वालियर के एम आई टी एस कॉलेज में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पहले ड्रोन ट्रेनिंग स्कूल का शुभारंभ किया है. इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ड्रोन उड़ाते हुए भी नजर आए. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और मंत्री तुलसीराम सिलावट भी मौजूद रहे.

खेल के लिए बहुत उपयोगी है ड्रोन
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने इस मौके पर ड्रोन उड़ाया और उसकी सफल लैंडिंग भी कराई. मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश का पहला ड्रोन स्कूल ग्वालियर की धरा पर आज शुरू हो रहा है. ड्रोन का उपयोग सिर्फ खेल के लिए ही नहीं, किसानों के लिए भी ड्रोन बहुत उपयोगी है.

प्रदेश में खोले जाएंगे 5 ड्रोन स्कूल
वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि ड्रोन टेक्नोलॉजी के मामले में भारत भी आत्मनिर्भर बने. उसी सोच और धारणा के आधार पर हम शुरुआत कर रहे हैं. यही वजह है कि प्रदेश में 5 ड्रोन स्कूल खोले जा रहे हैं जिसमें से प्रदेश के पहले ड्रोन स्कूल का शुभारंभ आज किया गया है. अब इस टेक्नोलॉजी का फायदा शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाए इसके लिए केंद्र और प्रदेश की सरकार इस पर तेजी से काम करेगी.