scorecardresearch

Bill Gates Resume: बिल गेट्स ने शेयर किया अपना 48 साल पुराना CV, कुछ ऐसा था Microsoft के को-फाउंडर का रिज्यूमे

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक बिल गेट्स ने आज दुनिया भर में नौकरी करने वाले लाखों युवाओं के लिए अुना 48 साल पुराना रिज्यूमे शेयर किया है. उन्होंने इसमें अपने काम से जुड़ हर जानकारी लिखी है.

बिल गेट्स ने शेयर किया अपना 48 साल पुराना CV बिल गेट्स ने शेयर किया अपना 48 साल पुराना CV
हाइलाइट्स
  • बिल गेट्स ने शेयर किया अपना 48 साल पुराना CV

बिल गेट्स ने अपना 48 साल पुराना रिज्यूमे शेयर किया है. अच्छी नौकरी पाने के लिए अक्सर ही लोग रिज्यूमे बनाने के लिए संघर्ष करते हैं, जो उन्हें उनके सपनों का करियर बनाने में मदद कर सके. करियर की दिशा में पहला कदम रखने के लिए रिज्यूम सबसे जरूरी होता है. ऐसे में आपका यह जानना जरूरी है कि बिल गेट्स ने अपने CV में आखिर क्या-क्या लिखा था.

बिल गेट्स ने रिज्यूम शेयर किया है, जोकि 48 साल पुराना है. दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक बिल गेट्स ने आज दुनिया भर में नौकरी करने वाले लाखों युवाओं का विश्वास बढ़ाने के लिए अपना पहला बायोडाटा साझा किया. अपने फॉलोअर्स के लिए उन्होंने 48 साल पहले का अपना बायोडाटा साझा किया. 

उस समय हार्वर्ड कॉलेज में पढ़ते थे बिल गेट्स 

Microsoft के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कहा, "चाहे आप हाल ही में ग्रेजुएट हुए हों या कॉलेज छोड़ने वाले हों, मुझे यकीन है कि आपका रेज्यूमे 48 साल पहले की तुलना में बहुत बेहतर दिखता है." उन्होंने कहा कि उनका रिज्यूमे उस समय का है जब विलियम हेनरी गेट्स, जिन्हें बिल गेट्स के नाम से जाना जाता है, हार्वर्ड कॉलेज में अपने पहले साल में थे. 

कई यूजर्स ने कहा कि बिल गेट्स का रेज़्यूमे एकदम सही है. सभी ने उन्हें रेज़्यूमे शेयर करने के लिए धन्यवाद दिया. बिल गेट्स ने अपने रिज्यूम में अपने काम के अनुभव को मेंशन किया है. रिज्यूम में बताया है कि उन्होंने ऑपरेटिंग सिस्टम स्ट्रक्चर, डेटाबेस मैनेजमेंट, कंपाइलर कंस्ट्रक्शन और कंप्यूटर ग्राफिक्स जैसे कोर्स किए हैं. 

एक अन्य यूजर ने कहा, "बिल गेट्स को रेज्यूमे शेयर करने के लिए धन्यवाद. यह एक पेज का शानदार रिज्यूमे है. हम सभी को अपने रिज्यूमे पर ऐसे ही काम करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें :