scorecardresearch

ONGC Recruitment 2022: ओएनजीसी ने निकाली 900 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, जानिए आवेदन और चयन प्रक्रिया

ONGC Recruitment 2022: ONGC ने 922 रिक्त पदों पर भर्ती निकली हैं. वहीं ONGC भर्ती 2022 की अंतिम तारीख 28 मई है.

ONGC Recruitment 2022 ONGC Recruitment 2022
हाइलाइट्स
  • ONGC भर्ती 2022 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

  • ONGC भर्ती 2022 में प्रेशर भी कर सकते है अप्लाई

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) ने बंपर भर्ती निकाली है. ONGC ने 900 अधिक रिक्त  रिक्त  पदों पर नौकरियां निकाली है. इतना ही नहीं ONGC की  तरफ ने निकाली गई इस भर्ती आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दिया है. ONGC की यह भर्ती के लिए आवेदन 7 मई से ही शुरू हो चुकी है. वहीं इस भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख 28 मई है. 

ONGC की इस भर्ती के लिए आवेदन इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर सकते हैं. ONGC के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट  www.ongcindia.com जाकर  किया जा सकता है.  

ONGC भर्ती 2022 विवरण 
ONGC की तरफ से विभिन्न गैर-कार्यकारी पदों की 922 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है. ONGC की इस भर्ती में आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता भी निर्धारित की गई है. जिसके अनुसार B.A, B.Com, B.Sc, Diploma, ITI, 12TH, 10TH, M.A, M.Sc, MBA/PGDM करने वाले आवेदन कर सकते हैं. वहीं इस भर्ती की आवेदन शुल्क 300 रुपये है. 

ONGC भर्ती 2022 सैलेरी 
ONGC की  तरफ से जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार प्रति महीना वेतन रुपये 24 हजार से 98 हजार तक होगी। वहीं ONGC की तरफ से आवेदकों की नियुक्ति भारत में कहीं पर भी की जा सकती है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रेशर से लेकर अनुभव तक वाले कर सकते हैं. 

ऐसे करें आवेदन 
ONGC भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर जाना होगा. इसके बाद आवेदकों को इसके होम पेज पर करियर टैब पर क्लिक करना होगा. फिर उन्हें लागू करें' लिंक पर क्लिक करके आवेदन पत्र भरना होगा. उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म को जमा करें। वहीं इसके साथ ही आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकल लें 

ONGC भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया 
विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के माध्यम से किया जाएगा। फिर उसके बाद पीएसटी/पीईटी/कौशल परीक्षा/टाइपिंग टेस्ट होगा। आवेदक ONGC भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन यहां पर क्लिक करके देख सकते हैं.