scorecardresearch

Interview Warmup: अब Google करेगा आपको ड्रीम जॉब दिलवाने में मदद, इंटरव्यू की करवाएगा प्रैक्टिस 

Interview warmup की मदद से आप अपने आप ही प्रैक्टिस कर सकेंगे, बगैर किसी की मदद के. ये एक तरह का फ्री AI टूल है, जिसे किसी को भी अपने जॉब इंटरव्यू के लिए प्रैक्टिस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

Interview practice Interview practice
हाइलाइट्स
  • फ्री AI टूल है इंटरव्यू वॉर्मअप

  • जितनी बार चाहें उत्तर को एडिट कर सकते हैं

अपनी ड्रीम जॉब के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. लेकिन सबसे ज्यादा नर्वस वाला पार्ट इंटरव्यू सेशन होता है. हम इसकी घंटों प्रैक्टिस करते हैं. लेकिन प्रैक्टिस के लिए हमें किसी ने किसी शक्स, दोस्त की जरूरत पड़ती है ताकि वो हमारा फीडबैक दे सकें. हालांकि, उन्हें अपने सामने बैठाने और खुद को फीडबैक दिलवाने के लिए काफी पापड़ भी बेलने पड़ते हैं. लेकिन अब आप अपने आप ही प्रैक्टिस कर सकेंगे, बगैर किसी की मदद के. जी हां, इसमें आपकी मदद करेगा गूगल. दरअसल, गूगल ने एक नया टूल लॉन्च किया है, जिसका नाम है इंटरव्यू वॉर्मअप. 

फ्री AI टूल है इंटरव्यू वॉर्मअप

आपको बता दें, गूगल के इस नए टूल, इंटरव्यू वॉर्मअप से आप आसानी से अपनी इंटरव्यू प्रैक्टिस कर सकेंगे. इसमें आपकी मदद खुद गूगल करेगा. ये एक तरह का फ्री AI टूल है, जिसे किसी को भी अपने जॉब इंटरव्यू के लिए प्रैक्टिस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. कंपनी के मुताबिक, "इंटरव्यू वार्मअप एक ऐसा टूल है जो किसी को भी इंटरव्यू प्रोसेस के लिए ज्यादा आत्मविश्वास और सहज होने के लिए इंटरव्यू वाले सवालों के जवाब देने की प्रैक्टिस करवाता है. " 

इंटरव्यू वार्मअप टूल का उपयोग कैसे करते हैं?

ये काफी सिंपल है. सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद, होम पेज पर "स्टार्ट प्रैक्टिस" पर क्लिक करें और फिर उस नौकरी को चूज करें जिसके लिए आप इंटरव्यू कर रहे हैं.  गूगल इसमें ने पांच ऑप्शन देता है- डेटा एनालिटिक्स, ई-कॉमर्स, आईटी सपोर्ट, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, यूएक्स डिजाइन और जनरल. 

एक क्षेत्र का चयन करने के बाद, आपको पांच प्रश्न दिए जाएंगे. गूगल के मुताबिक, सभी सवालों का चयन उस क्षेत्र के एक एक्सपर्ट ने ही किया है.

जितनी बार चाहें उत्तर को एडिट कर सकते हैं

एक बार आप प्रश्न पढ़ लेते हैं तो आप उत्तर दे सकते हैं और बोलना शुरू कर सकते हैं या आप अपनी प्रतिक्रिया टाइप कर सकते हैं. एक बार जब आप अपना उत्तर समाप्त कर लेते हैं, तो आप "Done" पर क्लिक कर सकते हैं. इसके बाद, आप तुरंत अपने उत्तर की समीक्षा भी कर सकते हैं. आप अपने पूरे इंटरव्यू प्रोसेस के दौरान जितनी बार चाहें उत्तर को दोबारा या एडिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप टिप्स भी ले सकते हैं किआप अपने आंसर को कैसे बेहतर बना सकते हैं.