scorecardresearch

Maharashtra Police Recruitment 2022: महाराष्ट्र पुलिस विभाग में बंपर भर्ती, उम्मीदवार फटाफट ऐसे करें आवेदन

महाराष्ट्र पुलिस विभाग ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए महाराष्ट्र पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट mahapolice.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. कुल 18334 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

महाराष्ट्र पुलिस विभाग ने निकाली बहाली महाराष्ट्र पुलिस विभाग ने निकाली बहाली
हाइलाइट्स
  • पुलिस विभाग में कुल 18334 पदों पर होगी नियुक्ति

  • मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं की परीक्षा पास होना जरूरी

यदि आप पुलिस विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है. महाराष्ट्र पुलिस विभाग ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए महाराष्ट्र पुलिस की वेबसाइट mahapolice.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर है. लिंक https://www.mahapolice.gov.in/ के जरिए भी इन पदों  के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन लिंकों पर क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. इस भर्ती (Maharashtra Police Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत पुलिस विभाग में कुल 18334 पद भरे जाएंगे. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 है.

कुल पदों की संख्या : 18334
पुलिस कांस्टेबल : 14956
एसआरपीएफ पुलिस कांस्टेबल : 1204
ड्राइवर पुलिस कांस्टेबल : 2174

क्या है मानदंड
उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं की परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही महाराष्ट्र पुलिस चालक पदों के लिए ड्राइविंग में अनुभव के साथ ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है.उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट, चरित्र प्रमाणपत्र सत्यापन, मेडिकल टेस्ट, आदि के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए.