scorecardresearch

UPSRTC Conductor Recruitment 2023: यूपी रोडवेज में कंडक्टर पद पर बंपर भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) में कंडक्टर के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकली है. यूपी रोडवेज में कंडक्टर के कुल 625 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

UPSRTC Conductor Recruitment UPSRTC Conductor Recruitment
हाइलाइट्स
  • आवेदन की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2023 है

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) में कंडक्टर के रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगा है. यूपी रोडवेज की तरफ से निकाली गई इस भर्ती के तहत राज्य के विभिन्न जिलों में कंडक्टर के पदों पर नियुक्त किया जाएगा. इस भर्ती के तहत प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, जौनपुर और मिर्जापुर में 265 पदों और सहारनपुर में 360 कंडक्टर समेत कुल 625 पदों पर भर्ती होनी है. 

कंडक्टर भर्ती के लिए मानदंड
यूपी रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही उनके पास कंप्यूटर कॉम्पिटेंसी सर्टिफिकेट (CCC) प्राप्त किया हो. वहीं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा कम से कम 18 से 21 वर्ष और अधिक से अधिक 40 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है. 

आवेदन की लास्ट डेट
यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो चुकी है. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2023 है. रोडवेज कंडक्टर पद पर भर्ती होने के बाद उन्हें 10 हजार से 20 हजार रुपये प्रतिमाह का पारिश्रमिक दिया जाएगा.

ये होगी आवेदन प्रक्रिया
यूपी रोडवेज कंडक्टर पद के भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को sewayojan.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के आवेदन प्रक्रिया के तहत पहले पंजीकरण कराना होगा. पंजीकरण करने के बाद उम्मीदवार लॉग-इन करके एप्लीकेशन सबमिट कर दें. आवेदन करने के दौरान उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.