scorecardresearch

Lok Sabha Election 2024: तेज हुआ भाजपा का प्रचार अभियान, लाखों की संख्या में तैयार किए जा रहे भगवा टी-शर्ट

अहमदाबाद में तैयार हो रही टीशर्ट की बात करें तो कमल निशान के साथ गांधीनगर लोकसभा के उम्मीदवार अमित शाह की फ़ोटो वाली टीशर्ट तैयार हो रही है. फोटो के नीचे “मैं हूं मोदी का परिवार” स्लोगन दिखाई पड़ रहा है. तो टीशर्ट के पीछे के हिस्से में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्लियामेंट की तस्वीर के साथ कमल का निशान दिखाई पड़ता है.

BJP Election Campaign BJP Election Campaign

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर तमाम राजनीतिक दल और गठबंधन उम्मीदवारों के चयन समेत चुनाव प्रचार की तैयारी में व्यस्त हैं. वहीं दूसरी तरफ परदे के पीछे चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होने वाली टीशर्ट समेत अलग अलग सामग्री तैयार करने के ऑर्डर दिए जा रहे हैं. बात भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करें तो अहमदाबाद के कारखानों में चुनाव प्रचार के दौरान जिन टीशर्ट का इस्तेमाल होना है वो तैयार की जा रही हैं.

आम तौर पर राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में टीशर्ट, हैंड बैंड, बिंदी, झंडे, कैप, तोरण, मुखौटे, स्टिकर, हेड बैंड, कैरी बैग समेत सामग्री तैयार करवाती है. लोकसभा के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है ऐसे में अहमदाबाद में दो प्रकार की ऑरेंज टीशर्ट तैयार हो रही है. दोनों प्रकार की टीशर्ट में बैक साइड पीएम नरेंद्र मोदी और पार्लियामेंट की तस्वीर के साथ कमल का निशान देखने को मिल रहा है. जिसके नीचे “फिर एक बार मोदी सरकार” स्लोगन लिखा जा रहा गई. तो इन टीशर्ट की फ्रंट साइड पर कमल का निशान या फिर उम्मीदवारों के फोटो के साथ “मैं हूं मोदी का परिवार” स्लोगन लिखा जा रहा है.

BJP's T-shirt

अहमदाबाद में तैयार हो रही टीशर्ट की बात करें तो कमल निशान के साथ गांधीनगर लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार अमित शाह की फोटो वाली टीशर्ट तैयार हो रही है. फोटो के नीचे “मैं हूं मोदी का परिवार” स्लोगन दिखाई पड़ रहा है. तो टीशर्ट के पीछे के हिस्से में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्लियामेंट की तस्वीर के साथ कमल का निशान दिखाई पड़ता है, जिसके नीचे “फिर एक बार मोदी सरकार” स्लोगन लिखा गया है. बात करें कमल निशान वाली टीशर्ट की तो 1 लाख से अधिक टीशर्ट का ऑर्डर भाजपा की तरफ से अहमदाबाद के सिर्फ एक कारखाने में दिया गया है.

सम्बंधित ख़बरें

भाजपा की टीशर्ट तैयार कर रहें संयम ने गुड न्यूज टुडे से कहा कि, लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही काम में तेजी आ गई है. कमल निशान की 1 लाख टीशर्ट का ऑर्डर मिला है. चुनाव प्रचार के लिए ये नई डिजाइन वाली टीशर्ट बनाई जा रही है. जिसमें से 45,000 टीशर्ट बनकर तैयार हो चुकी है. चुनाव की तारीख ध्यान में रखकर दो शिफ्ट में कारीगरों से काम करवाया जा रहा है. 20 महिला समेत कुल 80 एक्सपर्ट कारीगर टीशर्ट तैयार करने के काम में लगे हैं. उम्मीदवारों के फोटो वाली टीशर्ट भी तैयार करने को कहा गया है. गांधीनगर लोकसभा के उम्मीदवार अमित शाह की फोटो वाली टीशर्ट का ऑर्डर मिला है. इसके अलावा कैप, तोरण भी हमारी तरफ से तैयार किया जा रहा है.

BJP's T-shirt

चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होने वाली चीजों को बनते देख ये कहना गलत नहीं होगा कि, चुनाव के जरिए देश को नई सरकार तो मिलेगी ही लेकिन साथ ही ये चुनाव कई व्यापारियों के जरिए कारीगरों के लिए रोजगार का अवसर भी लेकर आती है.

-अतुल तिवारी की रिपोर्ट