scorecardresearch

Kashi Roadshow: पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार हो रही काशी, बीजेपी कार्यकर्ता घर घर जा कर देंगे निमंत्रण

गंगा सप्तमी वाले दिन वाराणसी में अपने नामांकन से पहले पीएम मोदी रोड शो करेंगे. इसको लेकर पार्टी में तैयारियां चल रही है. काशी के विधायक और बीजेपी नेता रोड शो के लिए घर-घर जाकर निमंत्रण पत्र बाटेंगे.

PM Modi rally Varanasi PM Modi rally Varanasi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होने वाला रोड शो कई मायनों में दूसरे रोड शो से अलग होगा.रोड शो में शामिल होने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता घर घर जा कर निमंत्रण पत्र बाटेंगे.इसके साथ ही वाराणसी में मिनी भारत की झलक दिखाई देगी.रोड शो के लिए मालवीय प्रतिमा से विश्वनाथ कॉरिडोर तक 100 बिंदु तय किए गए हैं जिनकी जिम्मेदारी 11 बीट इंचार्जों को दी गयी है.

घर-घर जा कर निमंत्रण देंगे बीजेपी नेता
प्रधानमंत्री और काशी के सांसद नरेन्द्र मोदी का 13 मई को काशी में रोड करेंगे.रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताक़त लगा दी है.ये तय किया गया है कि काशी के विधायक और बीजेपी नेता रोड शो के लिए निमंत्रण पत्र बाटेंगे. बुधवार को रोड शो की तैयारी के लिए बैठक हुई.इसमें राय किया गया कि वाराणसी लोकसभा की सभी पांचों विधानसभाओं में बूथ स्तर पर बैठकें की जाएंगी.इसके बाद बूथ समिति के सदस्यों के साथ सभी जनप्रतिनिधि और पार्टी के नेता घर-घर जाकर काशीवासियों को रोड शो में आने का निमंत्रण देंगे.

रोड शो को बनाएंगे ऐतिहासिक
प्रधानमंत्री के प्रत्याशी के रूप में नरेंद्र मोदी 2014 में और उसके बाद पीएम मोदी 2019 में चुनावी रोड शो कर चुके हैं. लेकिन इस बार पार्टी हैट्रिक जीत के लिए प्रधानमंत्री के रोड शो को ख़ास बनाना चाहती है. राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने आज रोड शो की तैयारी बैठक करते हुए कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदारी सौंपी. प्रधानमंत्री को 14 मई को नामांकन करना है. ठीक उससे पहले 13 मई की शाम को होने वाले रोड शो को पार्टी ऐतिहासिक बनाना चाहती है. पार्टी ने तय किया है कि रोड शो में बनारस की संस्कृति के अनुरूप ‘लघु भारत’ की झलक मिले. गंगा किनारे बसे विभिन्न समाज के लोग रोड शो का स्वागत करेंगे. यह अद्भुत दृश्य काशी की अभिनव परम्परा की झलक भी देगा.

सम्बंधित ख़बरें

गूंजेगी शहनाई,बजेगा डमरू  
बैठक में अलग-अलग पदाधिकारियों को रोड शो की ज़िम्मेदारी दी गयी. पूरे रोड शो के मार्ग में 11बीट बनाए गए हैं. राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने 11 बीट प्रमुखों और व्यवस्था से जुड़े पदाधिकारियों के साथ रूपरेखा तय की है. रोड शो के लिए तय 11 बीट के अन्तर्गत 10-10 प्वाइंट बनाए जाएंगे. यानि रोड शो के रूट पर लगभग 100 प्वाइंट तय किए जाएंगे. काशी की संस्कृति और विविधता की झलक देने के लिए इन बिंदुओं पर बनारस में रह रहे मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी,मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी समाज के लोग मौजूद रहेंगे. भारत के अलग-अलग राज्यों के मूल निवासी और पीढ़ियों से काशी में रह रहे ये लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे. इन प्वाइंट पर ढोल-नगाड़े और पारम्परिक वाद्य बजाए जाएंगे. शहनाई, शंखनाद के साथ काशी की पहचान ‘डमरू दल’ के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा.

मदनपुरा में मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि करेंगे स्वागत
जहां जहां ये बिंदु बनाए जाएंगे वहां वहां से पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में पुष्प वर्षा की जाएगी. साथ ही वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए बटुक प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. इसके अलावा जगह-जगह मंच बनाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. रोड शो के रूट में मुस्लिम बहुल इलाक़े मदनपुरा में मुस्लिम  समाज के लोग भी स्वागत करेंगे. बीजेपी के नेताओं और पदाधिकारियों ने लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से पैदल ही रूट का निरीक्षण किया. इसमें रोड शो के मार्ग में पड़ने वाले इलाके सोनारपुरा,बंगाली टोला,मदनपुरा, जंगम बाड़ी,गोदौलिया,बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक रोड शो मार्ग पर व्यवस्थाएं की गई हैं.