scorecardresearch

Samajwadi Party Candidate List: Ballia से Neeraj Shekhar के खिलाफ Sanatan Pandey और Kannauj से Lalu Prasad के दामाद Tej Pratap उम्मीदवार... नई लिस्ट में 2 प्रत्याशियों का नाम

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी ने कन्नौज और बलिया लोकसभा सीट से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. अखिलेश यादव की पार्टी ने कन्नौज से लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव और बलिया लोकसभा सीट से नीरज शेखर के खिलाफ सनातन पांडेय को मैदान में उतारा है.

Tej Pratap Yadav and Sanatan Pandey (Photo/Twitter) Tej Pratap Yadav and Sanatan Pandey (Photo/Twitter)

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 2 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. अखिलेश यादव की पार्टी ने कन्नौज और बलिया लोकसभा सीट से प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है. पार्टी ने कन्नौज से लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है तो बलिया लोकसभा सीट से सनातन पांडेय को मैदान में उतारा है.

कन्नौज से तेज प्रताप यादव को टिकट-
कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है. कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीट पर अखिलेश यादव खुद उम्मीदवार हो सकते हैं. लेकिन वो खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कन्नौज से भतीजे तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा है. तेज प्रताप मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं. आपको बता दें कि तेज प्रताप यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं. लालू यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी से तेज प्रताप यादव की शादी हुई है.

समाजवादी पार्टी की उम्मीदवारों की लिस्ट

तेज प्रताप यादव के पिता रणवीर सिंह यादव अखिलेश यादव के चचेरे भाई थे. 36 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था. रणवीर सिंह यादव ब्लॉक प्रमुख रहे थे. रणवीर सिंह की पत्नी और तेज प्रताप यादव की मां मृदुला यादव भी सैफई की ब्लॉक प्रमुख रहीं.

सम्बंधित ख़बरें

नीरज शेखर के खिलाफ सनातन पांडेय को टिकट-
समाजवादी पार्टी ने बलिया लोकसभा सीट से सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को मैदान में उतारा है. सनातन पांडेय चिलकहर सीट से विधायक रह चुके हैं. साल 2019 आम चुनाव में सनातन पांडेय को बीजेपी उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह मस्त ने हराया था. एक बार फिर अखिलेश यादव मे सनातन पांडेय पर दांव लगाया है.

साल 2019 आम चुनाव में सनातन पांडेय को 4 लाख 53 हजार 595 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह मस्त को 4 लाख 69 हजार 114 वोट मिले थे. वीरेंद्र सिंह ने 15 हजार 519 वोटों से चुनाव जीत लिया था. इस सीट पर एसबीएसपी के उम्मीदवार विनोद को 35 हजार 900 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ें: