scorecardresearch

Lok Sabha Election 2024: Karakat में फूलों की बारिश में नहाए पावर स्टार Pawan Singh, रोड शो में उमड़ी भारी भीड़... पढ़िए उन्होंने क्या कुछ कहा

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. आज उन्होंने काराकाट में पहला रोड शो किया जिसमें भारी भीड़ देखने को मिली. इस सीट पर उनका मुकाबला उपेंद्र कुशवाहा से होने जा रहा है. पढ़िए इस मौके पर उन्होंने क्या कुछ कहा.

Pawan Singh Pawan Singh

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का बिगुल बज चुका है. भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) भी इस बार काराकाट (Karakat) लोकसभा सीट से ताल ठोक रहे हैं. आज वे पहली बार जनता के बीच पहुंचे और रोड शो किया. उनके इस पहले रोड शो में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली. बता दें कि वे निर्दलीय ही चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. लेकिन उन्होंने आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. उनको उम्मीद थी कि उन्हें बिहार से टिकट मिलेगा लेकिन बात बनी नहीं. इसके बाद उन्होंने X (Ex-Twitter) पर पोस्ट शेयर करते हुए काराकाट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया.

रोड शो में भारी भीड़

मां का आशीर्वाद और मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद आज उन्होंने अपनी चुनावी अभियान की शुरुआत की. रेंज रोवर गाड़ी से जब पवन सिंह रोड शो के लिए निकले तो उनको देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी. उन पर फूलों की बारिश की गई. बता दें कि उनके काफिलों 100 से ज्यादा गाड़ियां और हजारों की भीड़ देखने को मिली. जगह-जगह लोगों ने उनका स्वागत किया और उन पर फूलों की बारिश की गई.बता दें कि वे कछवा और गोरारी होते हुए काराकाट पहुंचे. इसके बाद नोखा, बिक्रमगंज, कोढ़ीगोला, डेहरी ऑन सोन और राजपुर भी जाने का प्लान है.

सम्बंधित ख़बरें

'मां के आदेश से बड़ा कुछ भी नहीं'

इस मौके पर गुड न्यूज टुडे से खास बातचीत में पवन सिंह ने कहा, 'मेरे जीवन में मां के आदेश से बड़ा कुछ भी नहीं है. मां से किया वादा पूरा कर रहा हूं और काराकाट की जनता के बीच हूं. अगर चुनाव जीता तो काराकाट के लिए जो करूंगा वो सभी देखेंगे.' वहीं उनकी मां ने कहा कि बेटे को काराकाट सेवा के लिए भेज रही हूं. लोग अपने बेटे की तरह रखें. कोई गलती करे तो उसका कान भी मोड़ दें.

उपेंद्र कुशवाहा और राजाराम सिंह से है मुकाबला

इस सीट पर पवन सिंह का सीधा मुकाबला एनडीए के उपेंद्र कुशवाहा से होगा. कुशवाहा 2014 में यहां से चुनाव जीत चुके हैं. हालांकि 2019 के चुनाव में उनको जेडीयू के महाबली सिंह के हाथों हार मिली थी. इस बार जेडीयू एनडीए के साथ है तो ये सीट उपेंद्र कुशवाहा को दी गई है. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को गठबंधन में एकमात्र सीट काराकाट ही मिली है. कुशवाहा के अलावा इस सीट पर INDIA गठबंधन (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) ने राजा राम सिंह को टिकट दिया है. राजा राम सिंह भाकपा माले के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

2009,2014 और 2019 का जनादेश

काराकाट कुशवाहा बहुल क्षेत्र माना जाता है. 2008 में हुए परिसीमन के बाद तीन बार लोकसभा चुनाव हुए और तीनों बार कुशवाहा समाज के उम्मीदवारों को ही जीत मिली है. 2009 में यहां से जेडीयू के टिकट पर महाबली कुशवाहा जीते तो 2014 में उपेंद्र कुशवाहा को जनता ने चुना. वहीं 2019 के चुनाव में फिर से एक बार महाबली कुशवाहा ने कमबैक किया और करीब 85 हजार वोटों से उपेंद्र कुशवाहा को हराया.

पवन सिंह को मिल सकता है फायदा

इस बार जब पवन सिंह इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं तो मुकाबला बेहद ही दिलचस्प हो गया है. पवन सिंह को भोजपुरी सुपरस्टार होने का फायदा मिल सकता है. सभी जातियों और वर्गों में नके प्रशंसक हैं और युवाओं पर उनकी अच्छी पकड़ है. माना जा रहा है कि राजपूत और यादव वोटरों का मत पवन सिंह को मिल सकता है. 

(काराकाट से शशि भूषण की रिपोर्ट)