scorecardresearch

UP ELECTION 2022: सिर्फ लिस्ट में स्टार प्रचारक, मैदान से गायब! कांग्रेस की बड़ी रैलियों से गायब दिखे बड़े नेता, अकेले जिम्मेवारी लेकर चल रहीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अकेले ही चुनावी रैली में देखी जा रही हैं. कांग्रेस की रैलियों को देखने पर साफ एनालिसिस किया जा सकता है कि प्रियंका गांधी अपने कंधों पर सारी जिम्मेवारी लेकर चल रही हैं. लिस्ट तो कब की जारी हो गई, लेकिन देखना होगा कि स्टार प्रचारक कब मैदान में उतरते हैं.

प्रियंका गांधी प्रियंका गांधी
हाइलाइट्स
  • रैली या सभा से गायब हैं कांग्रेस के बड़े नेता

  • सभी रैलियों में सिर्फ प्रियंका गांधी ही दिखती हैं

  • बाहर से बड़े नेता आकर कर रहे प्रचार

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा अकेले ही पूरा दमखम झोंक रही हैं जबकि कांग्रेस ने अपनी लंबी चौड़ी स्टार प्रचारकों की लिस्ट विधानसभा चुनाव में जारी की है. अब तक जितनी भी रैलियां या सभा कांग्रेस की तरफ से आयोजित की गई, उसमें ज्यादातर बड़े नेता गायब ही दिखे. रैली से स्टार प्रचारकों का गायब रहना बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है.

ये नेता हैं स्टार प्रचाकरों की सूची में
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की जिसमें पूर्व मंत्री प्रमोद तिवारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, सलमान खुर्शीद, निर्मल खत्री, पूर्व सांसद पीएल पुनिया, राजेश मिश्रा, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन के अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और सीएलपी लीडर आराधना मोना मिश्रा सहित कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं

पूरी जिम्मेवारी अपने कंधों पर लेकर चल रही हैं प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अकेले ही चुनावी रैली में देखी जा रही हैं. हालांकि, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और सीएलपी लीडर आराधना मोना मिश्रा खुद विधानसभा चुनाव लड़ रहे है तो ऐसे में वह अपना प्रचार प्रसार अपने क्षेत्र में खुद कर रहे हैं. कांग्रेस की रैलियों को देखने पर साफ एनालिसिस किया जा सकता है कि प्रियंका गांधी अपने कंधों पर सारी जिम्मेवारी लेकर चल रही हैं. लिस्ट तो कब की जारी हो गई, लेकिन देखना होगा कि स्टार प्रचारक कब मैदान में उतरते हैं.

बाहर से आकर प्रचार कर रहे नेता
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, युवा नेता कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल जैसे लीडर बाहर से आकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए प्रचार प्रसार करने में जुटे हैं. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में कई नाम ऐसे हैं जो उत्तर प्रदेश के ही हैं और ऐसे नेताओं का प्रभाव कई क्षेत्रों में अच्छा खासा है. लेकिन, ऐसे नेताओं का ऐन वक्त पर नदारद रहना कहीं न कहीं यह सवाल जरूर खड़ा सकता है कि क्या कांग्रेस के अंदरखाने सबकुछ ठीक है या फिर दिखावे के लिए दूसरी पार्टियों की तरह स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है.