scorecardresearch

आलिया और रणवीर ने अपनी बेटी का नाम रखा ‘Raha’, जानिए क्या है इस खूबसूरत नाम का मतलब

आलिया भट्ट और रणवीर कपूर ने अपनी बेटी के नाम का खुलासा कर दिया है. आलिया की बेटी का नाम राहा रखा गया है. राहा को ये नाम उसकी दादी ने दिया है.

आलिया और रणबीर आलिया और रणबीर
हाइलाइट्स
  • आलिया भट्ट ने बताया बेटी का नाम.

  • आलिया ने अपनी बेटी को एक बहुत ही प्‍यारा नाम दिया है

आलिया भट्ट ने अपनी बेटी के नाम का खुलासा सोशल मीडिया पर किया है. उनकी बेटी का नाम राहा रखा गया है. रणबीर की बेटी को ये नाम नीतू कपूर ने दिया है. आलिया ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी पोस्ट की है. इस फोटो में रणबीर कपूर अपनी बेटी को हाथ में लिए नजर आ रहे हैं. दीवार पर राहा के नाम की जर्सी टंगी नजर आ रही है.

 

क्या है राहा का मतलब

इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए आलिया भट्ट ने लिखा है- ''हमारी बेटी राहा का नाम उनकी दादी ने चुना है, इस नाम का अर्थ बेहद प्यारा है. राहा यानी दिव्य रास्ता, स्वाहिली में इसका मतलब खुशी है, संस्कृत में इसका मतलब गोत्र है. बांग्ला में इसका मतलब राहत है. अरबी में इसका अर्थ शांति और खुशी है. हमारी बेटी के नाम का पहला अक्षर हम सब ने महसूस किया है. थैंक्यू राहा.

6 नवंबर को बनी थीं मां

गौरतलब है कि आलिया और रणबीर ने इसी साल अप्रैल के महीने में शादी रचाई थी. शादी के कुछ समय बाद ही कपल ने गुड न्यूज देकर हर किसी को हैरान कर दिया था. आलिया भट्ट बीते 6 नवंबर को बेटी की मां बनी हैं. इस खबर को साझा करते हुए आलिया ने लिखा, 'हमारी जिंदगी की बेस्ट न्यूज आ गई है. हमारी बेबी इस दुनिया में आ गई है और वो कमाल की लड़की है. इस खुशी को जाहिर करना मुश्किल है. हम एक पेरेंट्स बन गए हैं. प्यार, प्यार, प्यार और सिर्फ प्यार आलिया और रणबीर.'