scorecardresearch

Ramayan: फिल्म रामायण को लेकर बड़ा अपडेट...अमिताभ बच्चन निभाएंगे राजा दशरथ का किरदार? ये किरदार भी हुए फाइनल

नितेश तिवारी की फिल्म 'रामायण' पिछले काफी समय से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. फिल्म से कई सितारों के जुड़ने की जानकारी सामने आती रही है, अब खबर है कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे. अमिताभ बच्चन इस फिल्म में दशरथ का किरदार निभाएंगे.

Amitabh Bachchan Amitabh Bachchan
हाइलाइट्स
  • VFX पर विशेष ध्यान

  • दशरथ का किरदार निभाएंगे अमिताभ

नितेश तिवारी की रामायण की कास्ट दिन पर दिन बड़ी होती जा रही है. अभी तक जो कास्ट तय हुई है उसके अनुसार कथित तौर पर सनी देओल फिल्म में हनुमान का किरदार, जान्हवी कपूर सीता, एक्टर यश रावण के रूप में, लारा दत्ता कैकेयी के रूप में, रकुल प्रीत सिंह शूर्पणखा के रूप में और रणबीर कपूर भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे. अब ऐसा लग रहा है कि रामायण को अपना दशरथ भी मिल गया है. जी हां, खबर है कि अमिताभ बच्चन भी इस स्टार कास्ट में शामिल हो गए हैं. नितेश तिवारी, जिन्होंने 'दंगल' का भी निर्देशन किया है, कथित तौर पर पौराणिक नाटक से आगे बढ़ रहे हैं.

 जानकारी के अनुसार नितेश ने स्पीच और डायलॉग डिलीवरी के लिए समर्पित एक अलग विभाग की स्थापना की है, जो कलाकारों के साथ मिलकर सहयोग करेगा. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रणबीर को पहले से ही एक डिक्शन स्पेशलिस्ट सौंप दिया गया है जो यह सुनिश्चित करेगा कि उनकी डायलॉग डिलीवरी निर्देशक के इरादों के अनुरूप हो. इसके अलावा कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि वेशभूषा पर भी विशेष ध्यान दिया गया है.

क्या अमिताभ बच्चन रामायण में शामिल होंगे?
Zoom एंटरटेनमेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन को कथित तौर पर फिल्म में राजा दशरथ के रूप में चुना गया है. यह पहली बार नहीं है कि किसी प्रसिद्ध अभिनेता को इस तरह की भूमिका में लिया गया है. बता दें कि, द' लीजेंड ऑफ राम' एक ऐसी फिल्म थी जिसे संजय खान कई साल पहले बनाने जा रहे थे. इसके लिए उन्होंने अपने तब दामाद रहे ऋतिक रोशन को राम की भूमिका के लिए और अपने बेटे जायद खान को लक्ष्मण की भूमिका के लिए चुना था. उस फिल्म के लिए भी अमिताभ बच्चन को राजा दशरथ के किरदार के लिए चुना गया था, लेकिन यह प्रोजेक्ट सफल नहीं हो पाया.

सम्बंधित ख़बरें

कब रिलीज होगी फिल्म
नितेश तिवारी अपनी फिल्म को लेकर काफी सीरियस हैं और हर एक छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान दे रहे हैं. ऐसे फिल्म के VFX जितने स्ट्रॉन्ग होंगे परदे पर वो उतनी ही रियल लगेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, 7 ऑस्कर पुरस्कार अपने नाम कर चुकी कंपनी 'डबल निगेटिव' (DNEG) को इसका जिम्मा सौंपा गया है. फिल्म की शूटिंग मार्च में शुरू हो जाएगी और इसे 2 भागों में रिलीज किया जाएगा. फिल्म का पहला भाग 2025 में दीपावली के आसपास रिलीज किया जाएगा.