scorecardresearch

Then and Now: परिवार के लिए इस एक्ट्रेस ने छोड़ा अपना सुपरहिट करियर, अब की तस्वीर देख पहचानना होगा मुश्किल

किमी काटकर जितने वक्त भी बॉलीवुड में रहीं उनकी छवि एक बिंदास एक्ट्रेस की रही. किमी ने साल 1992 में फिल्मी दुनिया को अलविदा कह फोटोग्राफर शांतनु शौरी से शादी कर ली. आजकल किमी पुणे में अपने परिवार के साथ रहती हैं.

kimi katkar kimi katkar
हाइलाइट्स
  • आजकल किमी पुणे में अपने परिवार के साथ रहती हैं.

  • किमी का लुक भी अब काफी बदल गया है.

टार्जन, हम, दरियादिल जैसी फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस किमी काटकर 90 के दौर की सबसे चर्चित एक्ट्रेस थीं. किमी को जुम्मा चुम्मा गर्ल के नाम से भी जाना जाता है. लेकिन ऐसा क्या हुआ कि अपने करियर के पीक पर किमी ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. किमी काटकर का जन्म 11 दिसंबर 1965 को मुंबई में हुआ था. 1991 में सुपरहिट फिल्म आई हम. इसका एक गाना जुम्मा चुम्मा इतना पॉपुलर हुआ कि लोगों ने इस फिल्म की हीरोइन को जुम्मा चुम्मा गर्ल कहना शुरू कर दिया. 

17 साल की उम्र में मॉडल बन गईं किमी

किमी काटकर के माता-पिता फिल्मों से जुड़े हुए थे. किमी की मां ग्रुप डांस और कॉस्ट्यूम डिजाइनर थीं. किमी का असली नाम नयनतारा काटकर था. किमी बेहद सुंदर थी. 17 साल की उम्र में ही वह मॉडल बन गई. 1985 में सुरेंद्र मोहन की फिल्म पत्थर दिल से किमी को पहला ब्रेक मिला. 

करियर के पीक पर छोड़ी इंडस्ट्री

इसी साल किमी को टार्जन फिल्म के लिए कास्ट किया गया. ये फिल्म सुपरहिट हो गई. इसके बाद किमी ने कई फिल्में साइन कीं. वे गोविंदा, संजय दत्त, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ जैसे एक्टर्स के साथ नजर आईं. किमी का फिल्मी सफर 80 के दशक से लेकर 1990 के शुरुआती कुछ सालों तक रहा. 1992 के बाद वह अचानक फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं. हालांकि किमी काटकर को फिल्मों में वो शोहरत मिली जो वे डिजर्व करती थीं.

आजकल पुणे में रहती हैं किमी

किमी काटकर ने 1992 में ही पुणे के फोटोग्राफर और ऐड फिल्म निर्माता शांतनु शौरी से शादी की थी. यह लव मैरिज थी. शादी के बाद किमी अपने पति के साथ मेलबर्न शिफ्ट हो गईं. कपल का एक बेटा है. कुछ साल बाद जब वह भारत लौटीं तो उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा था. आजकल किमी पुणे में अपने परिवार के साथ रहती हैं. उनका लुक भी पहले से काफी बदल गया है.