scorecardresearch

Bob Hope Los Angeles Toluca Lake House: कॉमेडियन बॉब होप का आलीशान बंगला खरीदने के लिए चुकाने होंगे इतने करोड़

बॉब होप की टोल्यूका लेक स्थित घर 5.2 एकड़ में फैला है. पूरे घर में शानदार वुडन वर्क किया गया है. जहां फैमिली रूम, एंटरटेनमेंट रूम, टेनिस कोर्ट, बैकयार्ड, केटरिंग किचन जैसी सुविधाएं हैं.

bob hope bob hope
हाइलाइट्स
  • बॉब होप मशहूर कॉमेडियन थे.

  • उनका जन्म 19 मई 1903 को लंदन में हुआ था.

ब्रिटिश अमेरिकी गायक, अभिनेता और हास्य अभिनेता बॉब होप (Bob Hope House) की टोल्यूका लेक के करीब स्थित लग्जरी हवेली 225 करोड़ रुपये में बिक रही है. 1939 में बनी इस हवेली का बॉब और उनकी पत्नी डेलोर्स ने 1950 में रिनोवेशन करवाया है. फिलहाल इस घर पर मालिकाना हक बिजनेसमैन रॉन बर्कल का है.

इस लग्जरी विला में बने हैं 17 बाथरूम 

इस लग्जरी विला में 8 बेडरूम, 17 बाथरूम, इनडोर पूल व स्पा, बिलियर्ड रूम, बार और किचन है. इसके अलावा इसमें एक गेस्ट हाउस, स्टाफ क्वार्टर और मेहमानों के लिए आउटडोर पूल भी है.

हाई-प्रोफाइल मेहमानों की पार्टियों का गवाह रहा यह विला

बॉब होप ने फ्रैंक सिनात्रा और बिंग क्रॉस्बी जैसे हाई-प्रोफाइल मेहमानों को इसी घर में ठहराया था. बॉब का 2003 में 100 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था.

रॉन बर्कल के पास है घर का मालिकाना हक

अरबपति व्यवसायी रॉन बर्कल ने 2018 में होप के इस घर को 15 मिलियन डॉलर में खरीदा था, वो भी इस वादे के साथ कि वह कॉमेडियन की विरासत को संरक्षित रखेंगे. रॉन बर्कल सेलिब्रिटी होम खरीदने के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले उन्होंने माइकल जैक्सन की कैलिफॉर्निया स्थित नैवरलैंड संपत्ति को भी 161 करोड़ में खरीदा था.