scorecardresearch

शाहरुख से लेकर आमिर और शिल्पा शेट्टी तक, बॉलीवुड के इन सेलेब्स को मिला किराए के कोख से मां-बाप का सुख

कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने सरोगेसी के जरिए मां-बाप बनने का सुख लिया है. इस लिस्ट में शाहरुख खान से लेकर आमिर खान और शिल्पा शेट्टी तक का नाम शामिल है. इनके अलावा भी कई स्टार्स हैं जिन्होंने मां-बाप का सुख लेने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है.

प्रियंका से पहले शाहरुख, शिल्पा शेट्टी और सनी लियोन भी सरोगेसी का सहारा लेकर पैरेंट्स बने हैं प्रियंका से पहले शाहरुख, शिल्पा शेट्टी और सनी लियोन भी सरोगेसी का सहारा लेकर पैरेंट्स बने हैं
हाइलाइट्स
  • प्रीति जिंटा और करण जौहर ने भी लिया है सरोगेसी का सहारा

  • 2020 में शिल्पा शेट्टी सरोगेसी के जरिये दूसरी बार बनी थीं मां

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस अब पैरेंट्स बन गए हैं. शुक्रवार को प्रियंका ने सोशल मीडिया के जरिये यह जानकारी दी. प्रियंका ने बताया कि सरोगेसी के जरिये वे मां-बाप बने हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई सेलेब किराये की कोख यानि सरोगेसी के जरिये मां-बाप बना हो. इससे पहले कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने सरोगेसी के जरिए मां-बाप बनने का सुख लिया है. इस लिस्ट में शाहरुख खान से लेकर आमिर खान और शिल्पा शेट्टी तक का नाम शामिल है. इनके अलावा भी कई स्टार्स हैं जिन्होंने मां-बाप का सुख लेने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है. तो आइये जानते हैं वो कौन-कौन से सेलेब हैं जिन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया है.

शाहरुख खान(Shah Rukh Khan)
बॉलीवुड के किंग खान ने अपने तीसरे बच्चे अबराम के लिए सरोगेसी का सहारा लिया. अबराम सरोगेसी के जरिये पैदा हुआ है. अबराम से पहले शाहरुख दो बच्चों के पिता थे. बेटा आर्यन और बेटी सुहाना. इसके बाद शाहरुख ने तीसरे बच्चे की प्लानिंग की जो कि सरोगेसी से सक्सेसफुल रहा.

प्रीति जिंटा(Preity Zinta)
प्रीति जिंटा पिछले साल ही मां बनी हैं. उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. प्रीति जिंटा को भी मां बनने के लिए किराये की कोख का सहारा लेना पड़ा. प्रीति और उनके पति जीन को सरोगेसी से मां-बाप का सुख मिला.

आमिर खान(Amir Khan)
आमिर खान की पहली पत्नी के दो बच्चे हैं. इसके बाद आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी की थी. आमिर और किरण के बेटे आजाद सरोगेसी से पैदा हुआ है. किरण राव ने बच्चे को जन्म देने के लिए आईवीएफ का सहारा लिया था. 5 दिसंबर 2011 को आजाद का जन्म हुआ था.

करण जौहर(Karan Johar)
डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर ने शादी नहीं की लेकिन वे दो बच्चों के पिता है. पिता बनने के लिए करण जौहर ने सरोगेसी का सहारा लिया. करण जुड़वां बच्चे यश और रूही के पापा हैं.

सनी लियोन(Sunny Leone)
पोर्न से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सनी लियोन ने भी मां बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया था. सनी ने पहले बेटी निशा कौर को गोद लिया था. 2018 में सनी सरोगेसी का सहारा लेकर जुड़वां बच्चों की मां बनीं

शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty)
सेरोगेसी का सहारा लेने वाली बॉलीवुड सेलेब्स में शिल्पा शेट्टी भी शामिल हैं. 2020 में शिल्पा दूसरी बार मां बनी थीं. उनकी बेटी का नाम समीषा है. इसके लिए शिल्पा ने सरोगेसी का सहारा लिया था. शिल्पा और राज कुंदा का पहले से एक बेटा है.

इसके अलावा इस लिस्ट में तुषार कपूर, एकता कपूर समेत फिल्म और टीवी के कलाकार शामिल हैं. पिछले कुछ सालों में सरोगेसी के जरिये मां-बाप बनने का ट्रेंड चल पड़ा है. कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने शादी नहीं की लेकिन सरोगेसी के जरिये पैरेंट्स बने हैं.