scorecardresearch

Deepika Padukone Birthday: हिमेश रेशमिया के गाने में नजर आने वाली मॉडल कैसे बनी बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस, कुछ ऐसी है दीपिका पादुकोण के स्ट्रगल की कहानी

Deepika Padukone Birthday Special: लंबे कद काठी की दीपिका पादुकोण ने कम उम्र में ही एक्ट्रेस बनने का सपना देखा. इसी सपने को साकार करने के लिए दीपिका बैंगलोर से मुंबई शिफ्ट हो गईं. हिंदी फिल्म में डेब्यू करने से पहले दीपिका साउथ की फिल्म 'एश्वर्या' में काम कर चुकी थीं, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. 

Deepika Padukone Deepika Padukone
हाइलाइट्स
  • दीपिका पादुकोण 5 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाती है.

  • दीपिका के पिता बैडमिंटन प्लेयर रहे हैं.

Deepika Padukone birthday: हिमेश रेशमिया के साथ म्यूजिक वीडियो में डांस करने वाली मॉडल आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण है. बॉलीवुड में आए हुए दीपिका को 17 साल हो चुके हैं. करीब दो दशक के करियर में दीपिका में कई बदलाव आए हैं. कभी उन्हें फैंस का इतना प्यार मिला कि उनकी आंखों से आंसू छलक आए तो कभी उसी दीपिका का लोगों ने बायकॉट तक किया. 5 जनवरी को दीपिका पादुकोण का जन्मदिन होता है. 1986 को डेनमार्क में जन्मीं दीपिका के पिता जाने माने बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण हैं. दीपिका ने 2018 में रणवीर सिंह से इटली के लेक कोमो में शादी की थी. इस शादी में सिर्फ उनके परिवार के लोग ही शामिल हुए थे.

किंगफिशर की कैलेंडर गर्ल रहीं दीपिका

दीपिका नेशनल लेवल की बैडमिंटन खिलाड़ी रही हैं. हालांकि बावजूद इसके लंबे कद काठी की दीपिका ने कम उम्र में ही एक्ट्रेस बनने का सपना देखा. इसी सपने को साकार करने के लिए दीपिका बैंगलोर से मुंबई शिफ्ट हो गईं. करीब 4 साल के संघर्ष के बाद 2004 में दीपिका को साबुन का एड मिला. 2005 में वे किंगफिशर के कैलेंडर में नजर आईं. उस वक्त उनकी उम्र करीब 18 साल रही होगी. हालांकि मॉडलिंग ने दीपिका के करियर को कुछ खास ऊंचाई नहीं दी. 2006 में हिमेश रेशमियां ने अपने एल्बम 'नाम है तेरा' में दीपिका को बड़ा ब्रेक दिया. ये गाना उन दिनों खूब लोकप्रिय हुआ था लेकिन दीपिका को इससे कुछ खास फायदा नहीं मिला. हिमेश की परछाई तले दबीं दीपिका को फैंस ने ज्यादा नोटिस ही नहीं किया.

फराह खान ने दिया फिल्मों में ब्रेक

2007 में डायरेक्टर फराह खान ने दीपिका के टैलेंट को पहचाना और अपनी फिल्म 'ओम शांति ओम' के लिए साइन किया. ओम शांति ओम के लिए दीपिका को बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया. हिंदी फिल्म में डेब्यू करने से पहले दीपिका साउथ की फिल्म 'एश्वर्या' में काम कर चुकी थीं, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. 

इन फिल्मों में किया खुद को साबित

दीपिका बॉलीवुड की सबसे महंगी स्टार मानी जाती हैं और एक फिल्म के लिए अमूमन 20-30 करोड़ रुपया लेती हैं. 'पीकू', 'छपाक', 'गहराइयां', 'रामलीला', 'पद्मावत', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'गहराइयां' जैसे न जाने कितने किरदारों में दीपिका ने खुद को साबित किया है. हालांकि ऐसा नहीं है कि उन्होंने अपने करियर में सिर्फ सफलता ही देखी है. 'बचना ए हसीनों', 'चांदनी चौक टू चाइना', 'ब्रेक के बाद' जैसी फिल्मों ने उनके करियर पर विराम भी लगाया है.

मेंटल हेल्थ पर खुलकर बोलती हैं दीपिका

दीपिका पादुकोण खुलकर अपने डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ पर बात करती हैं. रणबीर कपूर संग रिलेशन और ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन से उनका गुजरना हर किसी को तोड़ कर रख देता है. उन्होंने कई इंटरव्यू में बताया भी है कि एक ऐसा भी समय था जब वो आत्महत्या के बारे में सोचने लगी थीं. दीपिका जब इन सबसे गुजर रही थीं, तब उनकी मां ने उनका दर्द समझा और उन्हें इन सबसे निकलने में मदद की. दापिका 'लिव लव लाफ' नाम की संस्था भी चलाती हैं ताकि लोगों में मेंटल हेल्थ को लेकर जागरुकता बढ़ सके.

दीपिका के पास है करोड़ों की संपत्ति

दीपिका पादुकोण मौजूदा समय में करीब 25 से ज्यादा ब्रैंड्स का विज्ञापन कर रही हैं. हर विज्ञापन के लिए दीपिका करीब 8 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. दीपिका पादुकोण ने कई स्टार्टअप में निवेश किया है. उन्होंने फर्नीचर ब्रैंड, ब्यूटी प्रोडक्ट्स वगैरह में करोड़ों का निवेश किया है. उनका खुद का ब्यूटी प्रोडक्ट है. रणवीर सिंह को हटा दिया जाए तो अकेले दीपिका पादुकोण करोड़ों की मालिक हैं. उनकी नेट वर्थ 250 करोड़ आंकी जाती है. उनकी पास कई लग्जरी कार का कलेक्शन है. इसके अलावा मुंबई के उनके कई सारे घर भी हैं.