scorecardresearch

मौत को छूकर वापस आई दीया मिर्ज़ा, शेयर किया अपना अनुभव, डॉक्टर को कहा थैंक्स

दीया मिर्जा के लिए साल 2021 बहुत ही खास रहा है. पिछले साल में उन्होंने न सिर्फ अपने बॉयफ्रेंड वैभव रेखी के साथ शादी की बल्कि मातृत्व में भी कदम रखा. लेकिन उनका बेटा एक प्रीमैच्योर बेबी है क्योंकि दीया को अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ा था.

Dia Mirza with her son (Credits: Instagram) Dia Mirza with her son (Credits: Instagram)
हाइलाइट्स
  • प्रीमैच्योर बेबी है अव्यान

  • प्रेग्नेंसी के दौरान हुई समस्याएं

दीया मिर्जा के लिए साल 2021 बहुत ही खास रहा है. पिछले साल में उन्होंने न सिर्फ अपने बॉयफ्रेंड वैभव रेखी के साथ शादी की बल्कि मातृत्व में भी कदम रखा. 

दरअसल दीया और वैभव ने पिछले साल अपने बेबी बॉय अव्यान आज़ाद रेखी का स्वागत किया. तब से ही दीया की ज़िंदगी मानो दुनिया की सारी खुशियों से भर गई. वह अपने बेटे के साथ अच्छा समय बिता रही है. अपनी ज़िन्दगी को लेकर बहुत ही खुलकर बात करने वाली दीया ने बहुत पहले ही बताया था कि उनका बेटा एक ‘प्रीमैच्योर बेबी’ है. 

प्रीमैच्योर बेबी होने का मतलब है कि उनके बेटे का जन्म सामान्य समय पर होने की बजाय इससे बहुत पहले यानी की लगभग सातवें महीने में हो गया था. इसलिए उनके बेटे को जन्म के बाद कुछ समय तक एनआईसीयू में रहना पड़ा. 

मौत को छूकर लौटे हैं मां-बेटे:  

लेकिन हाल ही में एक साक्षात्कार में दीया ने बताया कि उन्होंने और उनके बेटे ने मौत को बहुत करीब महसूस किया. उनके बेटे का जन्म बहुत ही चुनौती भरा रहा और वह अपने गायनोकोलॉजिस्ट का धन्यवाद करती हैं कि  उन्होंने उन्हें और अव्यान को बचा लिया. 

दीया मिर्जा ने खुलासा किया है कि प्रेग्नेंसी के पांचवे महीने में उन्हें एपेंडेक्टोमी करवानी पड़ी थी और इसके बाद उन्हें बैक्टीरियल इन्फेक्शन के लिए हॉस्पिटल जाना पड़ा क्योंकि अगर उनका सही इलाज नहीं होता तो सेप्सिस हो सकता था.

उस समय उनका छठा महीना चल रहा था. लेकिन उनके प्लेसेंटा में ब्लीडिंग होने लगी थी और इसलिए उन्हें समस्य से पहले अपने बेटे को जन्म देना पड़ा. इस सबमें दीया और उनके बेटे की जान को खतरा था लेकिन उनके डॉक्टर ने हार नहीं मानी और आज दोनों मां-बेटे स्वस्थ हैं.