scorecardresearch

स्पाइडर-मैन: नो वे होम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड! अब तक पछाड़ चुकी Titanic और Jurassic World जैसी फिल्में, The Avengers को भी छोड़ा पीछे

Spider-Man No Way Home Box Office Collection: मौजूदा समय की बात करें, तो इसने उत्तरी अमेरिकी बाजार में 668 मिलियन डॉलर की कमाई की है. आपको बता दें, ये कमाई टाइटैनिक (Titanic) और जुरासिक वर्ल्ड (Jurassic world) जैसी फिल्मों से भी अधिक है. ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान है कि ये फिल्म 700 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर सकती है.

Spider-Man: No Way Home Spider-Man: No Way Home
हाइलाइट्स
  • उत्तरी अमेरिकी बाजार में टाइटैनिक और जुरासिक वर्ल्ड से भी ज्यादा की कमाई

  • द एवेंजर्स को भी छोड़ा पीछे

Spider-Man No Way Home Box Office Collection: स्पाइडर-मैन की नई फिल्म का क्रेज पूरी दुनिया में बना हुआ है. रिलीज होने के करीब एक महीने बाद भी स्पाइडर-मैन: नो वे होम बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए है. ये नई फिल्म पुराने सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ रही है. कोविड-19 महामारी के दौर में एक अरब डॉलर से अधिक की कमाई करने वाली पहली फिल्म बनने के बाद, यह फिल्म अब तक की आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

 

हालांकि, जिस तरह से ये फिल्म सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है, इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये इस लिस्ट में और भी ऊपर आ सकती है.

उत्तरी अमेरिकी बाजार में टाइटैनिक और जुरासिक वर्ल्ड से भी ज्यादा की कमाई 

गौरतलब है कि ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण दुनिया भर में थिएटर धीरे-धीरे बंद हो रहे हैं. इसके बावजूद भी टॉम हॉलैंड-स्टारर नो वे होम लगातार पैसे कमा रही है. मौजूदा समय की बात करें, तो इसने उत्तरी अमेरिकी बाजार में 668 मिलियन डॉलर की कमाई की है. आपको बता दें, ये कमाई टाइटैनिक (Titanic) और जुरासिक वर्ल्ड (Jurassic world) जैसी फिल्मों से भी अधिक है. ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान है कि ये फिल्म 700 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर सकती है.

द एवेंजर्स को भी छोड़ा पीछे 

आपको बता दें, इस नई फिल्म ने  द एवेंजर्स तक को पीछे छोड़ दिया है. वैश्विक स्तर पर, यह अब तक 1.53 बिलियन डॉलर की कमाई कर चुकी है. इसके आगे केवल दो सुपरहीरो फिल्में हैं एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर और एवेंजर्स: एंडगेम. यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सोलो सुपरहीरो फिल्म भी बन गई है.

अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट (बॉक्स ऑफिस के आंकड़े)
फिल्म कमाई
अवतार $2.847 बिलियन
एवेंजर्स: एंडगेम $2.797 बिलियन
टाइटैनिक $2.187 बिलियन
स्टार वार्स: द फ़ोर्स अवेकन्स $2.068 बिलियन
एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर $2.048 बिलियन
जुरासिक वर्ल्ड 1.671 अरब डॉलर
द लायन किंग $1.656 बिलियन
स्पाइडर-मैन: नो वे होम $1.536 बिलियन
द एवेंजर्स $1.518 बिलियन
फ्यूरियस 7 $1.516 बिलियन

ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान है कि इसकी स्पीड को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ‘नो वे होम’ आसानी से छठे स्थान पर जा सकती है. हालांकि ये 2 अरब डॉलर का आंकड़ा छू पाएगी या नहीं यह देखना अभी बाकी है.
 
ये भी पढ़ें