scorecardresearch

Golden Globes 2022: विल स्मिथ रहे इस बार बेस्ट एक्टर, स्क्विड गेम के ‘001’ को भी मिला अवार्ड, देखें लिस्ट

Golden Globes Awards 2022: कोविड-19 को देखते हुए इस साल गोल्डन ग्लोब्स प्राइवेट तौर पर आयोजित किया गया था. इस बार न तो कोई रेड कार्पेट था, न दर्शक और न लाइव टेलीकास्ट. आपको बता दें, हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (HFPA), जो ग्लोब्स को अवार्ड देता है, विविधता और नैतिकता को लेकर कई मुद्दों पर परेशानी का सामना कर रहा है.

Golden Globes 2022 Golden Globes 2022
हाइलाइट्स
  • इस साल गोल्डन ग्लोब्स प्राइवेट तौर पर आयोजित किया गया

  • स्क्विड गेम के 001 को भी अवार्ड

गोल्डन ग्लोब 2022 अवार्ड विनर्स (golden globes awards 2022 winners) की घोषणा रविवार रात 9 जनवरी को ट्विटर पर कर दी गई. विजेताओं की पूरी लिस्ट हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन द्वारा जारी की गई. इस बार गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में जहां विल स्मिथ ने मोशन पिक्चर केटेगरी में बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीता, वहीं जेरेमी स्ट्रॉन्ग ने टेलीविजन सीरीज केटेगरी में अवार्ड अपने नाम किया. 

ग्लोब्स में किसे मिला कौन सा अवार्ड?

1. बेस्ट एक्टर इन ड्रामा – विल स्मिथ (किंग रिचर्ड)

2. बेस्ट एक्टर इन कॉमेडी-म्यूजिकल – ऐंड्रयू गारफील्ड (टिक,टिक.. बूम)

3. बेस्ट एक्ट्रेस इन ड्रामा – निकोल किडमैन

4. बेस्ट एक्टर (टेलीविजन) ड्रामा – जेरेमी स्ट्रांग ( सक्सेशन)

5. बेस्ट एक्टर कॉमेडी-म्यूजिकल (टेलीविजन) – जेसन सुदिस्की (टेड लासो)

6. बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल (टेलीविजन) – ओ योंग सु (स्क्विड गेम)

7. बेस्ट पिक्चर एनीमेशन – एनकांटो

8. बेस्ट टेलीविजन सीरीज- सक्सेशन

9. बेस्ट पिक्चर ड्रामा – द पॉवर ऑफ द डॉग

10. बेस्ट डायरेक्टर – जेन कैम्पियन (द पॉवर ऑफ द डॉग)

स्क्विड गेम के 001 को भी अवार्ड 

आपको बता दें, दक्षिण कोरियाई सीरीज ‘स्क्विड गेम’ के एक्टर ओ योंग सू को भी बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए अवार्ड दिया गया है. 75 से ऊपर की उम्र वाले ओ योंग सू ने सीरीज में 001 ‘ओह इल’ नाम के एक किरदार की भूमिका निभाई है. ये सीरीज इस वक्त दुनिया भर में पसंद की जा रही है. 

कोविड-19 के कारण प्राइवेट तौर पर हुआ आयोजित 

कोविड-19 को देखते हुए इस साल गोल्डन ग्लोब्स प्राइवेट तौर पर आयोजित किया गया था. इस बार न तो कोई रेड कार्पेट था, न दर्शक और न लाइव टेलीकास्ट. आपको बता दें, हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (HFPA), जो ग्लोब्स को अवार्ड देता है, विविधता और नैतिकता को लेकर कई मुद्दों पर परेशानी का सामना कर रहा है.

टॉम क्रूज़, स्कारलेट जोहानसन और अन्य ए-लिस्टर्स के नेतृत्व में इंडस्ट्री बॉयकॉट के कारण किसी भी सेलिब्रिटी  ने ग्लोब में भाग नहीं लिया. एनबीसी द्वारा इस साल इसे प्रसारित नहीं करने की घोषणा के बाद ही अवार्ड शो को पूरी तरह से ब्लैक आउट कर दिया गया था.