scorecardresearch

Ekta Kapoor Birthday: पिता की डांट के बाद एकता कपूर ने पैसों के लिए की नौकरी, आज हैं करोड़ों की मालकिन

Ekta Kapoor Birthday: एकता कपूर का जन्म 7 जून 1975 को जितेन्द्र और शोभा कपूर के घर हुआ था. एकता कपूर आज 47 साल की हो चुकी हैं. एकता की गिनती आज इंडस्ट्री की सबसे कामयाब फीमेल प्रोड्यूसर मे होती हैं.

Ekta Kapoor Birthday Ekta Kapoor Birthday
हाइलाइट्स
  • एकता कपूर का आज जन्मदिन है

  • एकता कपूर आज 47 साल की हो चुकी हैं.

  • टीवी क्वीन कहलाती हैं एकता

टेलीविजन की क्वीन कही जाने वालीं एकता कपूर आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. एकता का जन्म 7 जून 1975 को जितेन्द्र और शोभा कपूर के घर हुआ था. एकता ने अपने करियर में सफलता की उन बुलंदियों को छुआ है जहां पहुंचने का सपना हर किसी का होता है. एकता ने 19 साल की उम्र मेंही काम कर शुरू कर दिया था. वह बालाजी टेलीफिल्म्स की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. एकता कपूर के जन्मदिन पर चलिए आपको बताते हैं उनकी कामयाबी का सफर...

19 साल की उम्र में दिया पहला हिट शो

एकता कपूर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की है. इसके बाद उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन किया है. एकता को पार्टी करने का बेहद शौक था, एक दिन उनकी इसी आदत से परेशान होकर जितेन्द्र ने उन्होंने डांट लगाई. इसके बाद एकता ने एक एड कंपनी में काम करना शुरू कर दिया. इसके बाद जितेन्द्र ने उन्हें अपना काम शुरू करने के लिए आर्थिक मदद की. एकता ने 'मानो या ना मानो' सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद एकता ने जीटीवी के लिए हम पांच शो बनाया. जब यह शो ऑनएयर हुआ, तब एकता 19 साल की थीं. शो हिट हुआ और एकता कपूर के रास्ते बदल गए. हालांकि हम पांच से पहले भी एकता ने कई शोज बनाए लेकिन सभी फ्लॉप हुए.

K को लकी अक्षर मानती हैं एकता कपूर

एकता कपूर बेहद धार्मिक हैं. वह भगवान शिव की बहुत बड़ी भक्त हैं. उन्हें अक्सर अपने पिता जितेन्द्र के साथ किसी न किसी मंदिर में स्पॉट किया जाता है. एकता हमेशा दोनों हाथों में कई रत्न वाली अंगूठियां और ब्रैसलेट पहने रहती हैं. क्योंकि एकता का मानना है कि उनकी सफलता के पीछे इन सबका काफी योगदान है. एकता ने अपने 27 सालों के करियर में करीब 63 ऐसे शो बनाए हैं जिनका टाइटल ‘K’ से शुरू होता है. क्योंकि K अक्षर एकता के लिए काफी लकी है. 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'कहानी घर घर की'और 'कसौटी जिंदगी के' ने एकता कपूर को टीवी की क्वीन बना दिया.

सफल प्रोड्यूसर हैं एकता कपूर

साल 2001 में एकता कपूर ने फिल्में प्रोड्यूस करना शुरू किया. उनके प्रोडक्शन की पहली फिल्म थी क्योंकि..मैं झूठ नहीं बोलता. डेविड धवन के निर्देशन में बनी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. एकता ने अब तक 50 से अधिक फिल्में प्रोड्यूस की हैं. हाल ही में ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित हुआ रियलिटी शो लॉकअप ने भी व्यूअरशिप से सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. एकता का अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म भी है.  

करोड़ों की मालकिन हैं एकता

स्टारकिड होने के बावजूद एकता कपूर ने इंडस्ट्री में एपने दम पर पहचान बनाई है. एकता कपूर की नेटवर्थ 95 करोड़ रुपए है. एकता कपूर अपने परिवार के साथ कृष्णा में रहती हैं. एकता ने अबतक शादी नहीं की है. पिछले 25 सालों से वो टीवी की दुनिया पर राज कर रही हैं. उन्होंने कई नए लोगों को इंडस्ट्री में मौका दिया है.