scorecardresearch

Happy Birthday Anushka Sharma: 'रब ने बना दी जोड़ी' से पहले इन Ads में नजर आ चुकी थीं अनुष्का शर्मा, आज ब्रांड एंडोर्समेंट से ही कमाती हैं करोड़ों

Anushka Sharma कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. वो मॉडलिंग या फिर जर्नलिज्म में करियर बनाना चाहती थीं इसलिए ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद अनुष्का मुंबई शिफ्ट हो गईं. यहां आकर उन्होंने कुछ विज्ञापनों में काम किया. 

Anushka Sharma Birthday/Instagram Anushka Sharma Birthday/Instagram

बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma Birthday) का आज जन्मदिन है. 1 मई 1988 को जन्मीं अनुष्का आज 35 साल की हो गई हैं. अनुष्का की ज्यादातर पढ़ाई बेंगलुरु और मुंबई में हुई हैं.

अनुष्का कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. वो मॉडलिंग या फिर जर्नलिज्म में करियर बनाना चाहती थीं इसलिए ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद अनुष्का मुंबई शिफ्ट हो गईं. यहां आकर उन्होंने कुछ विज्ञापनों में काम किया. 

क्या आप जानते हैं 2008 में शाहरुख खान के साथ 'रब ने बना दी जोड़ी' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अनुष्का शर्मा फिल्मों में आने से पहले कुछ गिने चुने विज्ञापनों का हिस्सा थीं. इन्हीं विज्ञापनों की बदौलत उन्हें 'रब ने बना दी जोड़ी' में कास्ट किया गया.

सम्बंधित ख़बरें

टैल्कम पाउडर का विज्ञापन
टैल्कम पाउडर के एक विज्ञापन में अनुष्का उन लड़कियों के ग्रुप का हिस्सा हैं जो लॉकर रूम में उदास बैठी हैं. एड में दिखाया गया है कि कैसे उनके दोस्त के टैल्कम पाउडर लगाने के बाद सभी लड़कियों का मूड ठीक हो जाता है. विज्ञापन में अनुष्का बहुत छोटी लग रही हैं और बाद में बैकग्राउंड में डांस करती हुई दिखाई देती हैं.

क्रीम का विज्ञापन
दूसरे विज्ञापन में अनुष्का के किरदार को उनकी रूखी त्वचा के लिए चिढ़ाया जाता है और क्रीम लगाने के बाद जब वह एक लड़के को देखने के लिए बाहर आती हैं तो उनका चेहरा चमक रहा होता है. वीडियो के आखिरी में दिखाया गया है कि जब लड़का अनुष्का को देखता है तो वो भी उनको देखता रह जाता है. इस विज्ञापन में अनुष्का ने हल्के बैंगनी रंग की साड़ी पहनी हुई है और उनके बाल काफी लंबे हैं.

 

2017 में रॉयटर्स को दिए इंटरव्यू में अनुष्का ने कहा था, "जब मैं मॉडलिंग कर रही थी, तब भी मुझे पता था कि मैं किस तरह के विज्ञापन नहीं करना चाहती. जब मुझे मेरी पहली फिल्म मिली तो आदित्य चोपड़ा ने मुझसे कहा, "अगर तुम उन मॉडलों में से एक होती जो बहुत सारे विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं, तो मैं तुम्हें फिल्म में नहीं लेता." मैं बहुत सारे विज्ञापन नहीं करना चाहती थी.''

आखिरी बार जीरो में नजर आई थीं अनुष्का
अनुष्का शर्मा को आखिरी बार शाहरुख और कटरीना कैफ के साथ जीरो (2018) में देखा गया था. इसके बाद अनुष्का ने ‘बुलबुल’, ‘पाताल लोक’ और ‘कला’ जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं, ये सभी प्रोजेक्ट्स ओटीटी पर रिलीज हुए और हिट भी रहे. अनुष्का इस साल नेटफ्लिक्स की फिल्म चकदा एक्सप्रेस से एक्टिंग में वापसी कर रही हैं. अनुष्का इस फिल्म में पूर्व भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की भूमिका निभा रही हैं.

इसी साल बनी हैं दूसरी बार मां
फिलहाल दूसरी बार मां बनने की वजह से वह ग्लैमर की दुनिया से दूर हैं. अनुष्का शर्मा को इंडस्ट्री में 15 साल हो गए हैं. इन 15 सालों में उन्होंने करीब 19 फिल्मों में काम किया है. वो एक सक्सेसफुल प्रोडस्यूसर भी हैं. अनुष्का की गिनती उन एक्ट्रेसेस में की जाती है, जिन्होंने हिट फिल्मों से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अनुष्का की पहली फिल्म ने 116 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है करोड़ों में कमाई
अनुष्का और विराट कोहली की पहली मुलाकात 2013 में एक शैम्पू ऐड की शूटिंग के दौरान हुई थी. दोनों ने करीब 4 साल एक दूसरे को डेट किया और 11 दिसंबर 2017 को इटली के लेक कोमो में शादी कर ली. कपल की एक बेटी वामिका और एक बेटा अकाय है. अनुष्का की ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है. वो एक प्रोजेकट के लिए 10 करोड़ रुपये तक चार्ज करती हैं. GQ की रिपोर्ट के मुताबिक अनुष्का की नेट वर्थ 255 करोड़ रुपये के आसपास है.