scorecardresearch

JioCinema Premium Plan: अब 29 रुपए में पूरे महीने के लिए मिलेगा JioCinema का एड फ्री Subscription, 4K क्वालिटी में देख पाएंगे प्रीमियम कंटेंट

जियो सिनेमा का एड-फ्री सब्सक्रिप्श प्लान अब 29 रुपए प्रति महीने पर उपलब्ध होगा. पहले 4 मेंबर प्लान के लिए हर महीने ₹99 और एक साल के लिए ₹999 रुपए देने होते थे.

JioCinema JioCinema
हाइलाइट्स
  • भारतीयों के लिए किफायती होगा JioCinema

  • अब 29 रुपये महीना में मिलेगा जियो प्रीमियम प्लान

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म JioCinema ने अपनी प्रीमियम सर्विस की कीमतों में दो-तिहाई की कटौती की है. नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के लिए JioCinema प्रीमियम अब 29 रुपये प्रति माह पर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. कंपनी ने ये फैसला ऐसे यूजर्स के लिए लिया है जो ऐड फ्री वीडियो देखना चाहते हैं. नया प्लान आज यानी 25 अप्रैल से ही लागू है.

क्या है नए प्राइस
सिंगल डिवाइस पर JioCinema का एड फ्री सब्सक्रिप्शन लेने के लिए अब 29 रुपये चुकाने होंगे. जबकि 'फैमिली' प्लान 89 रुपये प्रति माह पर उपलब्ध होगा. आप इस प्लान में 4 डिवाइस लॉग इन कर पाएंगे. इस प्लान में किसी भी डिवाइस पर 5 भाषाओं में फिल्में, टीवी सीरीज और कार्टून को 4K क्वालिटी में ऑनलाइन और ऑफलाइन देखना शामिल है. Jio Cinema प्रीमियम प्लान में आपको वीडियो डाउनलोड करने का भी ऑप्शन दिया जाता है.

अब तक जियो सिनेमा चार डिवाइसों पर स्ट्रीमिंग (विज्ञापन के साथ) के लिए 99 रुपये प्रति माह और 999 रुपये सालाना चार्ज करता था. JioCinema के मौजूदा प्रीमियम यूजर्स को 'फैमिली' प्लान के सभी बैनिफिट बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के दिए जाएंगे. कंपनी ने करीब एक साल पहले प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था.

सम्बंधित ख़बरें

भारतीयों के लिए किफायती होगा JioCinema
Bloomberg  को दिए इंटरव्यू में Viacom18 के डिजिटिल डिवीजन के सीईओ किरण मणि ने कहा, 'हम इसे भारतीयों के लिए जितना हो सके किफायती और उपलब्ध बनाना चाहते हैं ताकि JioCinema लोगों की दैनिक आदतों में शामिल हो सके.'

JioCinema पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्री में स्ट्रीमिंग होती है. इसकी वजह से भी ये ओटीटी प्लेटफॉर्म लोगों के बीच पॉपुलर हो रहा है. कंपनी IPL 2024 का ऑफिशियल लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर है. इससे पहले तक IPL डिज्नी हॉटस्टार पर दिखाया जाता था. जियो सिनेमा पर कई लोकल प्रोग्राम, फिल्में और वेब सीरीज बिल्कुल मुफ्त में स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें