scorecardresearch

फ्री नहीं रहेगा IPL! Jio Cinema 25 अप्रैल को ला रहा ये जबरदस्त प्लान...IPL देखने के लिए भी देने पड़ सकते हैं पैसे

जियो सिनेमा 25 अप्रैल को यूजर्स के लिए नया सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ रहा है. इससे यूजर्स एड-फ्री कंटेंट देख पाएंगे. इसके अलावा अभी तक यूजर्स आईपीएल फ्री में स्ट्रीम करते थे लेकिन हो सकता है इसके लिए भी जियो चार्ज करने लग जाए.

Jio Cinema Jio Cinema

सबसे पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में से एक JioCinema यूजर्स के लिए नया सब्सक्रिप्शन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. एक ट्वीट में वीडियो शेयर करते हुए कंपनी ने हिंट दिया कि वह जल्द एक सब्सक्रिप्शन प्लान लाने वाला है जिसमें यूजर्स को एड-फ्री एक्सपीरियंस मिलेगा. इसके बाद से लोग ये अंदाजा लगा रहे हैं कि शायद इसके बाद से जीयो प्लेटफॉर्म पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)देखने के लिए भी लोगों से शुल्क वसूलने लगे. लेकिन क्या वाकई ऐसा है, आइए जानते हैं.

कब आ रहा नया प्लान?
JioCinema ने X (पहले ट्विटर) पर एक छोटा वीडियो जारी किया है,जिसमें दिखाया गया है कि लोग वीडियो के बीच हर समय विज्ञापन देखकर थक गए हैं. वैसे ये सच भी है. इसलिए अब यह 25 अप्रैल को एक नया ad-free सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की तैयारी कर रहा है.इनमें से एक विज्ञापन में फैमिली प्लान का भी संकेत है,लेकिन कंपनी ने इसके बारे में अभी कोई अन्य जानकारी नहीं दी है. 

चूंकि आईपीएल मैचों के बीच में बहुत सारे विज्ञापन आते हैं इसलिए कंपनी बहुत जल्द एक एड-फ्री प्लान लाने की तैयारी में हैं. अभी लोग जीयो सिनेमा पर फ्री में आईपीएल देख सकते हैं इसलिए संभावना है कि JioCinema जल्द ही आईपीएल देखने के लिए शुल्क लेना शुरू कर सकता है. हालांकि बीच में विज्ञापन के आ जाने से मजा थोड़ा खराब जरूर होता है लेकिन,आने वाले सब्सक्रिप्शन प्लान से इस समस्या का हल हो सकता है. 

सम्बंधित ख़बरें

कितनी देनी होगी फीस?
फिलहाल,अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. आने वाले दिनों में हमें इस पर और स्पष्टता मिल जाएगी. जहां  तक अफवाह की बात है तो उसके अनुसार नया JioCinema प्लान लोगों को 4K में कंटेंट देखने और यहां तक ​​कि उन्हें डाउनलोड करने की सुविधा भी दे सकता है.

फिलहाल JioCinema के पास दो प्लान हैं. इसमें 999 रुपये का वार्षिक सब्सक्रिप्शन और 99 रुपये का मासिक पैक है. हालांकि, इनके लिए भुगतान करने के बाद भी ये पूरी तरह से विज्ञापन-मुक्त नहीं हैं,भले ही आप एक प्रीमियम यूजर क्यों न हों.

इन लोगों से चल रही है बात
इसके अलावा,हाल ही में रॉयटर्स की ओर से यह जानकारी दी गई कि JioCinema ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बच्चों के मनोरंजन कंटेंट को बढ़ावा देने के लिए द पोकेमॉन कंपनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. नेटफ्लिक्स और डिज़नी + हॉटस्टार जैसे प्रतिद्वंद्वी स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म पर कंटेंट को बढ़ावा देने के लिए यह JioCinema की लेटेस्ट डील है.

एक सामाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इस महीने समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे,जिससे तहत JioCinema का स्ट्रीमिंग ऐप 1,000 से अधिक एपिसोड और जापानी एनीमे सीरीज की लगभग 20 फिल्मों के लिए स्पेशल इंडियन प्लेटफॉर्म पार्टनर बन गया है.