scorecardresearch

Whatsapp New Feature: WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना इंटरनेट के ही भेज सकेंगे फोटो और फाइल्स... जानिए कैसे

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वालों के लिए गुड न्यूज है. कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके आने के बाद आप बिना इंटरनेट के ही इस ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे. किसी को फोटो भेजना हो, वीडियो भेजना हो सब काम चुटकियों में होगा और वो भी बिना इंटरनेट के.

WhatsaApp (Photo-Pixel) WhatsaApp (Photo-Pixel)

व्हाट्सएप हमारी जिंदगी का अटूट हिस्सा बन चुका है. किसी को मैसेज भेजना हो तो सबसे पहले हमारे दिमाग में इसी ऐप का नाम आता है. पूरी दुनिया में इस ऐप की लोकप्रियता का अंदाजा इससे लगाइए कि इस ऐप को इस्तेमाल करने वालों की संख्या 2.4 अरब से ज्यादा है. सिर्फ भारत में ही 53 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं. ऐसे में व्हाट्सएप भी आए दिन यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर करने के लिए नए नए फीचर ऐड करता रहता है. इसी क्रम में कंपनी ने अपने यूजर्स को बड़ी खुशखबरी दी है. अब एक ऐसा फीचर लाने की तैयारी है जो यूजर्स को बिना इंटरनेट के ही इसे इस्तेमाल करने की आजादी देगा. चलिए विस्तार से जानते हैं इसके बारे में.

इंटरनेट की नहीं पड़ेगी जरूरत

व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी ये है कि आप आने वाले दिनों में आप बिना इंटरनेट के ही इस ऐप को इस्तेमाल कर पाएंगे. किसी को फोटो भेजना हो, वीडियो भेजना हो या गाना हो या किसी तरह की फाइल्स हो सब चुटकियों में सामने वाले को सेंड कर सकते हैं. इतना ही नहीं जो कुछ भी आप भेजेंगे वो एन्क्रिप्टेड रहेगा. बता दें कि फिलहाल इस टेक्नोलॉजी पर काम किया जा रहा है.

सम्बंधित ख़बरें

कैसे करेगा काम ?

WABetaInfo के अनुसार ये फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में है. इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ जरूरी परमिशन देने होंगे. जैसे कि अपने आसपास के उन फोनों को ढूंढने की जिस पर ये फीचर बेस्ड है. इसके अलावा करेंट लोकेशन और आपकी गैलरी में एक्सेस का परमिशन ऐप को देना होगा. इसको ऐसे समझिए कि जब किसी को मैसेज भेजना होगा तो ब्लूटूथ के जरिए ये नियर बाय डिवाइस को सर्च करेगा. इसके लिए सामने वाले के फोन में भी सेम फीचर ऑन रहना चाहिए. आसान भाषा में ऐसे समझिए कि जैसे शेयरइट काम करता है कुछ वैसा ही ये भी काम करेगा. अगर आपको इस फीचर का इस्तेमाल नहीं करना है तो आप इसे बंद भी कर सकते हैं.