scorecardresearch

WhatsApp से फोटो गैलरी में पहुंचना होगा अब और भी आसान, जानिए इस धमाकेदार फीचर के बार में

WhatsApp पर जल्द ही एक नया फीचर आने वाला है. फिलहाल इसे iOS 24.7.75 पर रोलआउट किया जा रहा है. इस फीचर के आने के बाद ऐप से फोटो लाइब्रेरी में पहुंचना पहले से और आसान हो जाएगा.

WhatsApp (Photo Credit-Pixel) WhatsApp (Photo Credit-Pixel)

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए आए दिन प्लेटफार्म पर बदलाव करता रहता है और नए-नए फीचर को ऐड करता रहता है. इसी कड़ी में कंपनी जल्द ही कुछ नए फीचर को प्लेटफॉर्म पर एड करने वाली है. आपको बता दें कि फोटो लाइब्रेरी से संबंधित एक नए फीचर को वॉट्सऐप ने रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इसके आने के बाद क्या बदल जाएगा और ये फीचर असल में है क्या चलिए जानते हैं.

फोटो लाइब्रेरी में एक्सेस करना होगा और आसान

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनियाभर में इसके 3 बिलियन से ज्यादा यूजर्स है. सिर्फ भारत में 487 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. जिस नए फीचर को रोलआउट किया जा रहा है इसके आने के बाद वॉट्सऐप से फोटो लाइब्रेरी में आसानी से एक्सेस मिल सकेगा. यह एक तरह का शॉर्टकट है. इस फीचर की जानकारी WABetaInfo ने X पर दी है. फिलहाल इस फीचर का इस्तेमाल iOS 24.7.75 के यूजर्स कर पाएंगे लेकिन कंपनी जल्दी ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी इसे रिलीज कर सकती है. 

सम्बंधित ख़बरें

इस तरह कर पाएंगे इस्तेमाल

आपको वॉट्सऐप पर चैट बार की लेफ्ट साइड में एक प्लस आइकन दिखेगा. फिलहाल इसपर क्लिक करने के बाद कॉन्टैक्ट लिस्ट खुलता है. लेकिन ये फीचर आने के बाद अगर आप इसी प्लस आइकन पर कुछ समय तक प्रेस करेंगे तो आप सीधे फोटो गैलरी में पहुंच जाएंगे. फीचर आने के बाद किसी को फोटो वीडियो भेजना पहले से और आसान हो जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार अगर आप iOS 24.7.75  यूजर हैं और आपको ये फीचर अभी नहीं दिख रहा है तो  जल्द ही दिखने लगेगा.

वीडियो व्यूईंग फीचर पर चल रहा काम

वॉट्सऐप वीडियो व्यूईंग फीचर पर भी काम कर रहा है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स वीडियो को पिक्चर इन पिक्चर मोड में देख पाएंगे. ये पिक्चर इन पिक्चर मोड क्या है चलिए समझते हैं. अभी तक ऐसा हो रहा है कि वाट्सएप पर अगर कोई वीडियो आता है तो देखने के लिए जब हम उस वीडियो पर क्लिक करते हैं तो वह फुल स्क्रीन में खुल जाता है. ऐसा होने से ऐप यूज नहीं कर पाते, किसी से वीडियो कॉल के दौरान चैट नहीं कर पाते.  फीचर आने के बाद वीडियो फ्लोटिंग विंडो में देख पाएंगे. और वीडियो कॉल के दौरान भी चैट कर पाएंगे.