scorecardresearch

Arjun Rampal Birthday Special: एक पार्टी में जाने से चमकी तकदीर, बने मॉडलिंग की दुनिया के बेताज बादशाह

Happy Birthday Arjun Rampal: छोटी सी उम्र में अर्जुन को अपने माता-पिता का तलाक देखना पड़ा था. इसके बाद वो अपनी मां के साथ नासिक आ गए. उनकी मां वहां टीचर थीं. बाद में अर्जुन ग्रेजुएशन करने के लिए दिल्ली चले गए. वहां उन्होंने हिन्दू कॉलेज में एडमिशन लिया और पढ़ाई करते-करते मॉडलिंग करना शुरू किया.

Arjun Rampal Arjun Rampal
हाइलाइट्स
  • ग्रेजुएशन के समय शुरू की मॉडलिंग 

  • ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू

  • बॉलीवुड के कई सितारों के साथ किया काम

  • 2016 में की पहली फिल्म प्रोड्यूस

  • 2019 में हुआ तलाक 

बॉलीवुड के हैंडसम हंक अर्जुन रामपाल आज 49 साल के हो गए. 26 नवंबर 1972 को जबलपुर में जन्में अर्जुन रामपाल को आखिरी बार सिल्वर स्क्रीन पर फिल्म 'पलटन' में देखा गया था. अर्जुन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड, बेटे और दो बेटियों के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं. उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद हैं और अपनी बाकी जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाते हैं. हालांकि अर्जुन रामपाल अपने बच्चों के बारे में पब्लिक में या मीडिया के सामने बात नहीं करते हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun (@rampal72)

ग्रेजुएशन के समय शुरू की मॉडलिंग 

अर्जुन को बचपन में कई उतार चढ़ाव देखने पड़े थे. छोटी सी उम्र में ही उन्हें अपने माता-पिता का तलाक देखना पड़ा था. इसके बाद वो अपनी मां के साथ नासिक आ गए. उनकी मां वहां टीचर थीं. बाद में अर्जुन ग्रेजुएशन करने के लिए दिल्ली चले गए. वहां उन्होंने हिन्दू कॉलेज में एडमिशन लिया और पढ़ाई करते-करते मॉडलिंग करना शुरू किया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun (@rampal72)

‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू

अर्जुन रामपाल एक बार दिल्ली की एक पार्टी में गए थे. वहां फेमस फैशन डिजाइनर रोहित बल एक नजर में अर्जुन से प्रभावित हो गए और अर्जुन को वहीं मॉडलिंग का ऑफर दे दिया. इस ब्रेक के बाद अर्जुन मॉडलिंग दुनिया के स्टार बन गए. अर्जुन ने मॉडल के तौर पर अपनी पहचान बनाने के बाद साल 2001 में ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म के लिए अर्जुन को फिल्मफेयर में बेस्ट डेब्यू का नॉमिनेशन भी मिला था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की. 

बॉलीवुड के कई सितारों के साथ किया काम 

उन्होंने 2002 में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार के साथ ‘आंखें’ में भी काम किया. यह अर्जुन की पहली सफल फिल्म मानी जाती है क्योंकि इस फिल्म ने अच्छी कमाई की थी. उन्होंने दीया मिर्जा, ऐश्वर्या राय बच्चन नसीरुद्दीन शाह, प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, फरहान अख्तर, करीना कपूर खान और काजोल जैसे सेलेब्स के साथ भी काम किया है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun (@rampal72)

2016 में की पहली फिल्म प्रोड्यूस 

अर्जुन ने वादा, यकीन, एलान, हमको तुमसे प्यार है, डॉन, रॉक ऑन, हाउसफुल, राजनीति, वी आर फैमिली, रास्कल्स, रा वन, इंकार, रॉय, रॉक ऑन 2, अजब गजब लव, सत्याग्रह, जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. उन्होंने 2016 में प्रोड्यूसर की तौर पर अपने बैनर चेज़िंग गणेशा फिल्म्स के तहत अपनी पहली फिल्म आई सी यू बनाई. इसके बाद उन्होंने 2017 में ‘डैडी’ बनाई. अर्जुन ने इस फिल्म के लिए पटकथा भी लिखी थी.

2019 में हुआ तलाक 

अर्जुन ने 1998 में मेहर जेसिया से शादी की थी और दोनों की दो बेटियां, माहिका और मायरा हैं. हालांकि, शादी के 20 साल बाद 2018 में दोनों अलग हो गए. 2019 में उनका तलाक हो गया. अर्जुन और मेहर के तलाक के बाद अर्जुन की लाइफ में साउथ अफ्रीका की मॉडल गैब्रिएला आईं. गैब्रिएला दुनिया की 100 सबसे सेक्सी महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं. 2019 के जुलाई में उन दोनों के बेटे एरिक का भी जन्म हुआ था. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun (@rampal72)