scorecardresearch

HAPPY BIRTHDAY FARHAN AKHTAR: एक्टिंग-सिंगिंग-डायरेक्शन हर फील्ड में हिट, मार्च में गर्लफ्रेंड शिबानी के साथ लेंगे सात फेरे

बॉलीवुड के ऑलराउंडर कहे जाने वाले फरहान अख्तर ने स्टार-किड होने के बावजूद मेहनत और काबिलियत के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

HAPPY BIRTHDAY FARHAN AKHTAR HAPPY BIRTHDAY FARHAN AKHTAR
हाइलाइट्स
  • फरहान 148 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

  • फरहान इन दिनों मॉडल शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं.

मशहूर बॉलीवुड एक्‍टर, डायरेक्‍टर फरहान अख्‍तर (Farhan Akhtar) का आज जन्‍मदिन है. 9 जनवरी 1974 को पैदा हुए फरहान आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. फरहान अख्तर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और स्क्रिप्ट राइटर हनी ईरानी के बेटे हैं. बहुमुखी प्रतिभा के धनी फरहान ने एक्टिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, डायरेक्शन, सिंगिंग सभी प्रोफेशन में अपनी छाप छोड़ी है. उनके जन्‍मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ सुनी-अनसुनी बातें. 

बॉलीवुड के ऑलराउंडर कहे जाने वाले फरहान अख्तर ने स्टार-किड होने के बावजूद मेहनत और काबिलियत के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने जुहू के मानिक जी कूपर स्कूल में स्कूली शिक्षा पायी और बाद में कामर्स में डिग्री के लिए एचआर कॉलेज में दाखिला लिया, हालांकि दूसरे साल उन्होंने उसे छोड़ दिया. फरहान अख्तर ने 17 साल की उम्र में साल 1991 में फिल्म लम्हे में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी. फरहान अख्तर ने साल 2001 में फिल्म दिल चाहता है से डायरेक्शन में डेब्यू किया था. फरहान ने साल 2008 में फिल्म रॉक ऑन से जरिए अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने भाग मिल्खा भाग, कार्तिक कॉलिंग कॉलिंग, लक बाई चांस और स्काई इज पिंक जैसी फिल्मों में काम किया. फरहान ने सिंगिंग में भी हाथ आजमाते हुए कई गाने गाए जोकि काफी हिट हुए. 

मॉडल शिबानी दांडेकर को कर रहे हैं डेट

पर्सनल लाइफ की बात करें तो फरहान ने अधुना से साल 2000 में शादी की थी साल 2017 में दोनों ने तलाक ले लिया था. फरहान और अधुना की दो बेटियां- शाक्या और अकीरा हैं. फरहान इन दिनों मॉडल शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं. चर्चा है कि दोनों जल्‍द शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. खबरों के मुताबिक, फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर इस साल मार्च में शादी कर एक दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थामने वाले हैं. शिबानी और फरहान 3 साल से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं. सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ समय से दोनों लिव इन में रह रहे थे. 

फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर
फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर

148 करोड़ की संपत्ति के मालिक

फरहान अख्तर लग्जरी लाइफस्टाइल जीना पसंद करते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक फरहान 148 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. फरहान एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपए फीस के तौर पर लेते हैं. फरहान ऐड फिल्मों के लिए भी मोटी रकम वसूलते हैं. फरहान ने मुंबई के ब्रांद्रा में आलीशान बंगला बनवाया है. उनके पास पोर्श केयमन, रेंज रोवर, मर्सिडीज वेंज और होंडा सीआरवी जैसी कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं.