scorecardresearch

Happy Birthday Kapil Sharma: कभी थी 500 सैलरी, आज हैं अरबों के मालिक, देखिए Kapil Sharma के Comedy King बनने की कहानी

Happy Birthday Kapil Sharma: कपिल शर्मा आज जिस मुकाम पर हैं जिस कामयाबी को उन्होंने हासिल किया है वह एक मिडिल क्लास फैमिली के लड़के के लिए कभी आसान नहीं था. पूरी दुनिया कपिल के कॉमेडी की दिवानी है. लोग उनके शो का बेसब्री से इंतजार करते हैं.

Kapil Sharma (File Photo) Kapil Sharma (File Photo)

कपिल शर्मा को आज कौन नहीं जानता. अपनी कॉमेडी के जरिए घर-घर में पहचान बना चुके कपिल आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचना एक मिडिल क्लास फैमिली के लड़के के लिए बिल्कुल आसान नहीं था. आज कपिल के कॉमेडी की दुनिया दिवानी है लेकिन एक ऐसा समय भी था जब कपड़ा मिल में काम किया.आत्महत्या करने तक का ख्याल आया. लेकिन कपिल ने कभी हार नहीं मानी. कड़ी मेहनत के दम पर टेलीविजन की दुनिया में नूर बनकर फैल गए. आज कपिल अपना 42वां बर्थडे मना रहे हैं और इस मौके पर हम आपको बताते हैं कि कैसे एक मिडिल क्लास फैमिली का लड़का अमृतसर से निकलकर मुंबई में कॉमेडी किंग बन गया.

मिलती थी 500 सैलरी 
 
पंजाब के अमृतसर में पुलिस कॉन्स्टेबल जितेंद्र कुमार पुंज और जानकी रानी के घर 2 अप्रैल 1981 को कपिल का जन्म हुआ. कपिल जब 23 साल के थे तब उनके पिता का कैंसर की वजह से निधन हो गया. छोटी उम्र में ही अलग-अलग जगहों पर काम करना पड़ा. कभी कपड़ा मिल तो कभी PCO बूथ. इस दौरान कभी 500 तो कभी 900 रुपए प्रति महीने की सैलरी पर कपिल ने काम किया. सिंगर बनने की चाह रखने वाले कपिल जगराते में भजन भी गाया करते थे. 

बनना चाहते थे सिंगर लेकिन बन गए कॉमेडियन 

सम्बंधित ख़बरें

जालंधर के एपीजे कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के दौरान ही कपिल ने कई स्टेज शो किए. लोगों को कपिल की कॉमेडी पसंद आने लगी. द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज कपिल की जिंदगी में बड़ा अवसर बनकर आया. इस शो का ऑडिशन अमृतसर में रखा गया था. कपिल ने भी ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गए. इसके बाद वो मुंबई आ गए और साल 2007 में इस शो को जीतकर जता दिया कि वो यहीं रुकने वाले नहीं हैं. हालांकि कपिल मुंबई सिंगर बनने आए थे लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था. इसके बाद कपिल की एंट्री कॉमेडी सर्कस' में हुई और वो इस शो के 6 सीजन को अपने नाम किया.

कॉमेडी नाइट्स विद कपिल ने बदली दुनिया

कपिल ने साल 2013 में 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' की शुरुआत की. पहले सीजन में ही कपिल को इतनी लोकप्रियता मिली की शो के एक के बाद एक सीजन आते गए. पहले सीजन में कपिल एक एपिसोड के लिए 35 लाख चार्ज करते थे. इसके बाद कपिल नए शो के लिए पर एपिसोड 50 लाख रुपए ले रहे हैं. 

शो बंद हुआ, डिप्रेशन में भी गए

आजतक से बातचीत में कपिल से जब डिप्रेशन पर सवाल पूछा गया था कि उन्होंने कहा कि इसके कई सारे रीजन थे.लोगों को पता नहीं होता कि सामने वाला डिप्रेशन में है.मैं उससे उबरने के लिए शराब पीने लगा था. जब तक नशा रहता तब तक लगता था कि सब ठीक है लेकिन नशा खत्म होते ही चीजें वैसी ही हो जाती. कपिल ने कहा कि जब शो बंद हुआ तब वह मेरा डार्क फेज था. 

बनाई 300 करोड़ की संपत्ति 

कपिल को कॉमेडी की वजह से दुनियाभर में नाम और शोहरत तो मिली ही, दौलत भी कमाए. आज कपिल  300 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. कई लग्जरी गाड़ियां है.